close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Australian Open: सेरेना का 24वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना टूटा, प्लिस्कोवा ने क्वार्टर फाइनल में हराया

महिला सिंगल्स का सेमीफाइनल तय. प्लिस्कोवा बनाम नाओमी ओसाका और पेत्रा क्वितोवा बनाम डेनियला कॉलिंस मुकाबले से तय होंगी फाइनलिस्ट. 

Australian Open: सेरेना का 24वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना टूटा, प्लिस्कोवा ने क्वार्टर फाइनल में हराया
सेरेना विलियम्स ने क्वार्टर फाइनल में दो घंटे 10 मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन हार नहीं टाल सकीं. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena williams) के लिए साल की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. उन्हें साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian open 2019) में बुधवार (23 जनवरी) को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही उनका रिकॉर्ड 24वां ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीतने का सपना भी टूट गया. 24 सिंगल्स खिताब का यह रिकॉर्ड मार्ग्रेट कोर्ट के नाम है. सेरेना विलियम्स 23 खिताब के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

16वीं वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स का बुधवार को महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा (Karolína Pliskova) से हुआ. 37 वर्षीय सेरेना ने प्री क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप को हराया था. ऐसे में सातवीं वरीयता प्राप्त प्लिस्कोवा के खिलाफ भी सेरेना का पलड़ा भारी माना जा रहा था, लेकिन रिजल्ट कुछ और ही रहा. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: मोहम्मद शमी ने फिर किया नेपियर में कमाल, इस बार बना दिया यह रिकॉर्ड

चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने सेरेना विलियम्स को क्वार्टर फाइनल में 6-4, 4-6, 7-5 से हराया. सेरेना ने प्लिस्कोवा के खिलाफ दो घंटे 10 मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन हार नहीं टाल सकीं. प्लिस्कोवा का सामना अब सेमीफाइनल में गुरुवार को जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) से होगा. 

चौथी वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका ने क्वार्टर फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना (Elina Svitolina) को हराया. ओसाका ने बुधवार को ही स्वितोलिना को 6-4, 6-1 से मात दी. ओसाका को यह मैच जीतने में महज एक घंटे 12 मिनट लगे. 

महिला सिंगल्स का दूसरा सेमीफाइनल चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा और अमेरिका की डेनियला कॉलिंस के बीच खेला जाएगा. इन दोनों ने मंगलवार को अपने मुकाबले जीतकर सेमी फाइनल में जगह बना ली थी. क्वितोवा ने ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को हराया. डेनियला कॉलिंस ने रूस की अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा को मात दी.

पुरुष सिंगल्स की बात करें तो स्पेन के राफेल नडाल और ग्रीस के स्टाफांसो सितसिपास ने मंगलवार को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल ने क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के फ्रांसेस टिफोए को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी. स्टाफांसो सितसिपास ने स्पेन के रॉबर्ट बातिस्ता अगुट को 7-5, 4-6, 6-4, 7-6 (7-2) से हराया.

(इनपुट: आईएएनएस/भाषा)