2 मैच.. 18 विकेट, भारत के इस सूरमा बॉलर का बल्लेबाजों के साथ खिलवाड़, मचा रहा तबाही
Advertisement
trendingNow12438779

2 मैच.. 18 विकेट, भारत के इस सूरमा बॉलर का बल्लेबाजों के साथ खिलवाड़, मचा रहा तबाही

भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच टीम इंडिया का एक स्टार बॉलर विदेश में गर्दा उड़ा रहा है. काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे इस बॉलर ने 2 मैचों में 18 विकेट चटकाए लिए हैं. अपनी फिरकी के जादू के आगे यह बॉलर किसी भी बल्लेबाज के क्रीज पर टिकने नहीं दे रहा.

2 मैच.. 18 विकेट, भारत के इस सूरमा बॉलर का बल्लेबाजों के साथ खिलवाड़, मचा रहा तबाही

Yuzvendra Chahal 18 Wickets in 2 Matches : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल विदेश में अपनी गेंदबाजों से गदर मचा रहे हैं. इंग्लैंड में जारी काउंटी चैंपियनशिप में चहल की फिरकी का जादू जमकर चल रहा है. कोई भी बल्लेबाज उनके आगे टिक पाने में कामयाब नहीं हो रहा. इसका सबूत उनके दो मैचों में की गई जबरदस्त बॉलिंग के आंकड़े हैं. चहल दो मैचों में 18 बल्लेबाजों का शिकार कर चुके हैं. नॉर्थम्पटनशर के लिए खेल रहे इस भारतीय गेंदबाज ने दूसरे मैच में 9 शिकार किए और अपनी टीम को जीत दिलाई.

नॉर्थम्पटनशर को मिली जीत

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लगातार दूसरे मैच में पांच विकेट चटकाए, जिससे नॉर्थम्पटनशर ने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में लीसेस्टरशर पर 9 विकेट से जीत दर्ज की. पहली पारी में 82 रन पर चार विकेट लेने वाले चहल ने दूसरी पारी में 134 रन पर पांच विकेट लिये. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने नौवीं बार पांच विकेट लिये. नॉर्थम्पटनशर ने काउंटी मैच में लीसेस्टरशर की दूसरी पारी को 316 रन पर समेट दिया. नॉर्थम्पटनशर को इसके बाद जीत के लिए 137 रन की जरूरत थी, जिसे टीम ने 30.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 

ये भी पढ़ें : अश्विन का शंखनाद... खतरे में मुरलीधरन का महान टेस्ट रिकॉर्ड, रचा जाएगा इतिहास!

2 मैचों में 18 विकेट

कप्तान ल्यूक प्रॉक्टर (नाबाद 68) और जॉर्ज बार्टलेट (नाबाद 54) को लक्ष्य का पीछा करने में कोई परेशानी नहीं हुई. चहल ने इस दौरान लीसेस्टरशर के कप्तान लुईस हिल (14), लियाम ट्रेवास्किस (2), स्कॉट करी (120) जैसे अहम बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी. उन्होंने पिछले मैच में भी 9 विकेट लिए थे, जब दो पारियों में 45 रन पर पांच और 45 रन पर चार विकेट लेकर डर्बीशर के खिलाफ अपनी टीम की 133 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. लगातार दो मैचों में चहल के नाम 18 विकेट हो गए हैं.

खेल चुके हैं चार मैच

इस लेग स्पिनर ने मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप में नॉर्थम्पटनशर के लिए अब तक 4 मैच खेले, जिनमें 21.10 की औसत से 19 विकेट हासिल किए हैं. टीम को पिछली लगातार दो जीत में चहल का सबसे बड़ा योगदान रहा. बता दें कि चहल को भारतीय टीम के लिए खेले हुए लंबा समय हो गया है. एक साल से उन्हें किसी भी फॉर्मेट की प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली है. इसी साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में वह स्क्वॉड का हिस्सा जरूर थे, लेकिन बिना मैच खेले ही संतोष करना पड़ा.

Trending news