ये हैं IPL में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल
Advertisement

ये हैं IPL में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

कहते हैं कि ज्यादातर खिलाड़ी 35 साल के बाद अपने रिटायरमेंट की तरफ बढ़ने लगता है, लेकिन आईपीएल के कई प्लेयर्स ने इसे गलत साबित किया है.

मुथैया मुरलीधरन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हर साल दर्शक आईपीएल (IPL) का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वहीं इस साल आईपीएल कोरोना वायरस की वजह से भारत में न होकर 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है. इस मुकाबले में खेलने के लिए दुनिया का हर क्रिकेटर ख्वाब देखता है, मगर कुछ को मौका जल्दी मिल जाता है तो कई खिलाड़ियों को काफी देर से  मिलता है. वैसे तो ज्यादातर देखा गया है कि क्रिकेट के खेल में 40 के पास वाली उम्र के लोगों को कम ही खेलने का मौका मिलता है. लेकिन कुछ क्रिकेटर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने 40 की उम्र पार करने के बाद ही आईपीएल खेला है. आज की स्टोरी में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने बड़ी उम्र में आईपीएल खेला है.

  1. ब्रैड हॉग ने साल 2016 में अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला खेला था. उस वक्त हॉग 45 साल के थे.
  2. 44 वर्ष के प्रवीण ताम्बे ने साल 2016 में आरसीबी के खिलाफ अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला था.
  3. जब मुरलीधरन ने आईपीएल में अपना आखिरी मैच खेला था तब उनकी उम्र 35 साल और 42 दिन थी.

1. ब्रैड हॉग (Brad Hogg)
ब्रैड हॉग ने केकेआर (KKR) की टीम से खेलते हुए गुजरात लायंस के खिलाफ साल 2016 में अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला खेला था. उस वक्त हॉग की उम्र 45 साल और 92 दिन की थी. हालांकि केकेआर की टीम ने इस मैच में हार का सामना किया था. यहां आपको बता दें कि सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में ब्रैड हॉग पहले नंबर पर हैं.

2. प्रवीण ताम्बे (Pravin Tambe)
प्रवीण  ताम्बे ने साल 2016 में गुजरात लायंस की टीम से खेलते हुए आरसीबी (RCB) के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था, उस वक्त ताम्बे की उम्र 44 साल और 219 दिन थी. आपको बता दें कि ताम्बे ने अपने आईपीएल करियर में कुल 33 मैच खेले हैं. गौर करने वाली बात ये है कि उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए कभी क्रिकेट नहीं खेला, मगर ताम्बे आईपीएल में 44 साल की उम्र में भी क्रिकेट खेल पाए.

3. मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan)
दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने आरसीबी की तरफ से जब आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला खेला था तब उनकी उम्र 42 साल और 35 दिन थी.  उन्होंने साल 2014 में आरसीबी की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला था. हालांकि वो मुकाबला आरसीबी की टीम जीत नहीं पाई थी. उस मैच में मुरलीधरन ने आखिरी के 2 ओवर फेंके थे जिनमें उन्होंने 19 रन दिए थे.

Trending news