INDvsAUS: भारत दौरे से पहले घबराया ऑस्ट्रेलिया, कप्तान फिंच ने कहा- भारी पड़ सकती है लापरवाही

ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत दौरे पर 5 वनडे और 2 टी20 मैच खेलने हैं. दौरे की शुरुआत 24 फरवरी को टी20 मैच से होगी. 

INDvsAUS: भारत दौरे से पहले घबराया ऑस्ट्रेलिया, कप्तान फिंच ने कहा- भारी पड़ सकती है लापरवाही
एरॉन फिंच. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: टीम इंडिया हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को उनके घरों में हराकर स्वदेश लौटी है. न्यूजीलैंड से लौटने के दो हफ्ते के भीतर ही टीम इंडिया एक बार फिर मैदान पर उतरने को तैयार है. ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आ रही है. दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज (India vs Australia) खेली जाएगी. यह भारत की विश्व कप से पहले आखिरी वनडे और टी20 सीरीज भी होगी. ऑस्ट्रेलियाई के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) भारत से होने वाली सीरीज को लेकर खासे सतर्क हैं. उन्होंने कहा कि कि भारत जैसी दमदार टीम के खिलाफ उनके घर में खेलने के लिए आत्मविश्वास के साथ सतर्कता की जरूरत है. यहां थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे को विश्व कप की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी एरॉन फिंच करेंगे. फिंच की कप्तानी में मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार को मेलबर्न स्टार्स को 13 रन से हरा कर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) का खिताब जीता है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत करेगा पाकिस्तान का बायकॉट? ऑस्ट्रेलिया और विंडीज कर चुके हैं ऐसा

एरॉन फिंच ने कहा कि भारत के खिलाफ उन्हें बीबीएल में मिली जीत के ‘जोश’ की जरूरत नहीं है. उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारीक वेबसाइट से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि जब आप ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दौरे पर जाते हैं, खास कर भारत दौरे पर, तब आपको किसी अलग तरह के ‘जोश’ की जरूरत होती है. 

यह भी पढ़ें: World Cup Countdown: बस 100 का इंतजार, जानिए किसने लगाए सबसे ज्यादा और तेज शतक

 

ऑस्ट्रेलिया के इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘अगर आपने थोड़ी भी लापरवाही की तो इससे आपको नुकसान हो सकता है. वह (भारत) घरेलू परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम हैं. मुझे लगता है भारत के खिलाफ आपको पूरे आत्मविश्वास और स्पष्ट खेल योजना के साथ खेलना होगा.’ 

एरॉन फिंच के लिए यह सत्र काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. उन्हें इसी सीजन में विश्व कप से पहले वनडे टीम का कप्तान बनाया गया. उन्होंने टेस्ट में भी पदार्पण किया, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण वे टीम से बाहर हो गए. फिंच छोटे प्रारूप (टी20) में भी पहले की तरह आक्रामक नहीं दिखे. वे बीबीएल फाइनल में 13 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए. 

(इनपुट: भाषा)