टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस भारतीय दिग्गज ने चौंकाया, विदेश के लिए पैक किया बोरिया-बिस्तर
Advertisement
trendingNow12311006

टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस भारतीय दिग्गज ने चौंकाया, विदेश के लिए पैक किया बोरिया-बिस्तर

Ajinkya Rahane to play County Championship: भारत के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका नहीं मिला है. रहाणे ने इस दौरान घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल में हिस्सा लिया. 

टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस भारतीय दिग्गज ने चौंकाया, विदेश के लिए पैक किया बोरिया-बिस्तर

Ajinkya Rahane to play County Championship: भारत के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका नहीं मिला है. रहाणे ने इस दौरान घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल में हिस्सा लिया. वह पिछले साल वेस्टइंडीज में टेस्ट टीम के उपकप्तान थे. उस दौरे पर उनका बल्ला नहीं चला और वह टीम इंडिया से बाहर हो गए. इसके बाद से वह वापसी का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच, रहाणे ने एक बड़ा फैसला ले लिया है.

इस टीम के लिए खेलेंगे रहाणे

रहाणे क्रिकेट खेलने के लिए विदेश जाने वाले हैं. उन्होंने एक विदेशी टीम के साथ करार किया है. दरअसल, रहाणे ने इंग्लैंड की काउंटी टीम लीसेस्टरशायर के साथ करार किया है. इसकी घोषणा क्लब ने गुरुवार को की. करार के अनुसार, वह काउंटी चैंपियनशिप के बाकी बचे पांच मैचों के साथ-साथ वनडे कप में भी खेलते हुए नजर आएंगे, जिसमें लीसेस्टरशायर गत चैंपियन है. 36 वर्षीय रहाणे टीम में विआन मुल्डर की जगह लेंगे. मुल्डर अगस्त में साउथ अफ्रीका की टीम के साथ वेस्टइंडीज जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचते ही मिल गई गारंटी...भारत इस बार बनकर रहेगा चैंपियन! करोड़ों फैंस के लिए आई खुशखबरी

रहाणे का प्रदर्शन

राहणे ने सभी फॉर्मेट्स (टेस्ट, लिस्ट-ए और टी20) मिलाकर 26000 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें 51 शतक शामिल हैं. उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 265 रन है. भारत के लिए खेलते हुए उन्होंने 15 शतकों सहित 8000 से अधिक रन बनाए हैं. रहाणे ने कहा, "मैं लीसेस्टरशायर आने का एक और मौका पाकर वाकई उत्साहित हूं. मैंने क्लॉड हेंडरसन और अल्फोंसो थॉमस के साथ मजबूत संबंध बनाए हैं. मैं इस गर्मी में क्लब के लिए खेलने के लिए उत्सुक हूं.''

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को आया गुस्सा, 'चीटिंग' का आरोप लगाने वाले इंजमाम को दिया मुंहतोड़ जवाब

जुलाई में टीम से जुड़ सकते हैं रहाणे

रहाणे ने कहा, ''मैंने पिछले साल टीम के प्रदर्शन को देखा और उससे बहुत प्रभावित हुआ. मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहता हूं और इस सीजन में क्लब की और सफलता में योगदान देना चाहता हूं.'' रहाणे के जुलाई में पहुंचने की उम्मीद है. उनका पहला मैच 24 जुलाई को वनडे कप में नॉट्स आउटलॉज के खिलाफ होगा.

Trending news