close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ASHES: अभ्यास मैच में आउट होते ही नेट प्रैक्टिस करने पहुंचे स्मिथ, वापसी की उम्मीद बढ़ी

डर्बीशायर के खिलाफ केवल 38 गेंदें खेलकर आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ बिना पैड उतारे सीधे नेट प्रैक्टिस करने पहुंच गए. 

ASHES: अभ्यास मैच में आउट होते ही नेट प्रैक्टिस करने पहुंचे स्मिथ, वापसी की उम्मीद बढ़ी
स्मिथ ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे. ( फोटो :ANI)

लंदन: इंग्लैंड में चल रही  एशेज सीरीज (Ashes Series) में 1-1 की बराबरी के बाद अब सबक निगाहें इस बात पर है कि क्या स्टीव स्मिथ (Steve Smith) चौथे टेस्ट से पहले फिट घोषित हो पाएंगे. स्मिथ  डर्बीशायर के खिलाफ गुरुवार को हुए टूर मैच में भी खेले, लेकिन वे ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर सके थे. उससे पहले स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरे मैच भी मिस कर दिया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हार मिली थी. स्मिथ डर्बीशायर के खिलाफ मैच में आउट होने के बाद नेट पर प्रैक्टिस करते देखे गए जिससे उम्मीद बंध रही है कि वे चार सितंबर से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में शामिल किए जा सकेंगे. 

इतने ही रन बनाए स्मिथ ने
स्मिथ को इस सीरीज के दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन पर लगी थी जिसके बाद उन्हें इस कन्कशन चोट के कारण दूसरी पारी में मैच से बाहर कर किया गया था. उनकी जगह टीम में मार्नस लेबुशेन को शामिल किया गया था. इसके बाद स्मिथ ने तीन दिवसीय काउंटी मैच में 38 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली, स्मिथ इस मैच में अपना विकेट जल्दी ही गंवा बैठे. इसके बाद स्मिथ ने डेविड वार्नर के साथ नेट पर प्रैक्टिस भी जहां उन्होंने बॉल मशीन के साथ तेज गेंदबाजी की प्रैक्टिस की. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: स्कूली बच्चों के शानदार ‘जिमनास्टिक्स’ देख बोले खेल मंत्री, ‘मुझे इनसे मिलवाओ’

 

स्मिथ को चार सितंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड की तेज गेंदों का सामना करना है जिसके लिए वे ‘डॉग थ्रोअर‘ मशीन के साथ प्रैक्टिस की. यह मशीन तेज गेंदों से प्रैक्टिस कराने के लिए बनाई गई है. इस मैच में स्टीव स्मिथ के साथ मिचेल मार्श ने 58 रन की साझेदारी की. मिचेल मार्श ने कहा, मुझे लगता है कि चाहे स्मिथ 20 रन बनाते या कि 220 रन, वे इसके बाद भी नेट पर जाना पसंद करते वे खुद पर काफी ध्यान देते हैं, वे यही करते हैं और इसी लिए वे दुनिया में बेस्ट हैं.”

जेम्स एंडरसन भी सीरीज से हुए बाहर
स्मिथ की वापसी के साथ ही यह खबर भी आईकी इंग्लैंड के पेसर जेम्स एंडरसन बाकी सीरीज में नहीं खेल सकेंगे. चौथा टेस्ट 4 सितंबर से मैनचेस्टर में शुरू होगा. इसके बाद आखिरी टेस्ट लंदन ओवल में 12 सितंबर से शुरू होगा. पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने जीता था. फिर दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद तीसरा टेस्ट इंग्लैंड के नाम रहा था जिससे सीरीज में 1-1 का स्कोर हो गया और रोमांच बढ़ गया.