Asia Cup: अपने बल्ले से नसीम ने नहीं मारे थे दो छक्के, इस खिलाड़ी से बैट लिया था उधार
Advertisement
trendingNow11341962

Asia Cup: अपने बल्ले से नसीम ने नहीं मारे थे दो छक्के, इस खिलाड़ी से बैट लिया था उधार

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे , तभी नसीम शाह ने दो छक्के ठोक दिए. नसीम ने वो दोनों छक्के अपने बल्ले से नहीं मारे थे. जबकि वो किसी और खिलाड़ी के बल्ले से ठोके गए छक्के थे. 

फोटो (Twitter)

Naseem Shah six: पाकिस्तान के 10वें नंबर के बल्लेबाज नसीम शाह ने अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार के सुपर फोर मैच में उधार के बल्ले से लगातार दो छक्के मारकर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई. इसी के साथ पाकिस्तान फाइनल में पहुंच चुका है. वहीं भारत और अफगानिस्तान एशिया कप से बाहर हो चुके हैं. 

नसीम शाह का कमाल

130 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को 10 गेंदों में 20 रन की जरूरत थी और उसके दो विकेट बाकी थे. पाकिस्तानी खेमे में उस समय हड़बड़ाहट फैल गयी जब सीनियर बल्लेबाज आसिफ अली 19वें ओवर में आउट हो गए. इसके बाद टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन की आखिरी जोड़ी पर आ गई.

आखिरी ओवर में ठोके दो छक्के

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे. नसीम शाह ने लगातार दो छक्के मारकर मैच निपटा दिया और पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के फाइनल में पहुंचा दिया. शाह ने हसनैन से बल्ला उधार लिया था और आखिरी ओवर में साहसिक छक्के लगाए. नसीम शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा मैच के बाद जारी वीडियो में कहा, 'मैं जानता हूं कि हर कोई अब मेरी बल्लेबाजी के बारे में बात करेगा. लेकिन मैंने नेट पर कड़ा अभ्यास किया है. मैंने हसनैन से कहा था कि अपना बल्ला मुझे दे दो क्योंकि मेरा बल्ला उतना अच्छा नहीं है.'

हसनैन के बल्ले से मारे छक्के 

हसनैन ने भी पुष्टि की कि दोनों छक्के उनके बल्ले से आए हैं. हसनैन ने कहा , 'उसने मुझसे बल्ला देने के बारे में कहा था. मैंने कहा कि ठीक है. आप एक सिंगल लेकर बल्ला मुझे वापस दे देना लेकिन नसीम ने दो छक्के मारकर मैच ही समाप्त कर दिया.' नसीम ने कहा कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी में भरोसा था जिससे उन्हें पाकिस्तान के लिए मैच जीतने में मदद मिली. उन्होंने कहा, 'मुझे खुद पर भरोसा था कि मैं ऐसा कर सकता हूं. मेरे लिए यह यादगार मैच रहेगा.'

Trending news