IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान का काल बनेगा ये भारतीय बल्लेबाज! टीम इंडिया का है सबसे भरोसेमंद
Advertisement
trendingNow11837317

IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान का काल बनेगा ये भारतीय बल्लेबाज! टीम इंडिया का है सबसे भरोसेमंद

Team India 2023: टीम इंडिया का ये बल्लेबाज जिस भी वनडे मैच में शतक जड़ता है, उस मैच में भारत की जीत को लगभग पक्का कर देता है. आने वाले इस एशिया कप में भी ये बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए मैदान पर कहर मचाता नजर आएगा. 

IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान का काल बनेगा ये भारतीय बल्लेबाज! टीम इंडिया का है सबसे भरोसेमंद

Asia Cup 2023: 2023 एशिया कप का आगाज पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर 30 अगस्त से होने जा रहा है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. 2023 एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. एशिया कप 2023 में भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में उतरकर करेगा. भारत को एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

एशिया कप में पाकिस्तान का काल बनेगा ये भारतीय दिग्गज!

एशिया कप के इतिहास में भारत ने सर्वाधिक 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. 2023 एशिया कप में पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ महामुकाबले में विराट कोहली नहीं बल्कि एक खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा होगा. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारत के स्टार विस्फोटक ओपनर और कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा हैं. एशिया कप में पाकिस्तान की टीम को कोहली से ज्यादा रोहित से खतरा होगा. अगर रोहित शर्मा तेजी से रन बनाते हैं, तो इससे खेल में बड़ा अंतर पैदा होगा.

हारे हुए मैच पलटने में माहिर

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शुभमन गिल और रोहित शर्मा ओपनिंग करने के लिए उतर सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली उतर सकते हैं. जबकि चौथे नंबर पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट के बहुत खतरनाक खिलाड़ी हैं. वनडे इंटरनेशनल में रोहित शर्मा 30 शतक और 3 दोहरे शतक जड़ चुके हैं. 

जीत मिलना लगभग तय

रोहित शर्मा अगर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपनी तूफानी बैटिंग से बड़ा स्कोर खड़ा करते हैं तो टीम इंडिया को फिर जीत मिलना लगभग तय है. भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 10 महीने बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें अक्टूबर में 2022 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दी थी.

Trending news