Asia Cup 2023: 30 अगस्त से होगा एशिया कप का आगाज, जानिए कब और कहां देख पाएंगे Live मैच
Advertisement

Asia Cup 2023: 30 अगस्त से होगा एशिया कप का आगाज, जानिए कब और कहां देख पाएंगे Live मैच

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आयोजन 30 अगस्त से हो रहा है. वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा. जानिए एशिया कप के शेड्यूल और इसके मैचों को कब कहां और कैसे देख सकते हैं.

Asia Cup 2023: 30 अगस्त से होगा एशिया कप का आगाज, जानिए कब और कहां देख पाएंगे Live मैच

Asia Cup 2023 Live Streaming: एशिया कप (Asia Cup 2023) का आयोजन साल 1984 से हो रहा है. इस टूर्नामेंट का 16वां संस्करण 30 अगस्त से पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट 6 टीमों के बीच खेला जाएगा. एशिया कप के बाद अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) खेला जाना है. ये दोनों ही टूर्नामेंट भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए काफी अहम रहने वाले हैं. ऐसे में इन टूर्नामेंट्स के मैच फैंस कब कहां और कैसे देखने को मिलेंगे आइए जानते हैं.

कब और कहां देख पाएंगे एशिया कप के Live मैच

एशिया कप के सभी मैचों का लाइव ब्रॉडकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) के चैनलों पर देख सकते हैं. एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के मैच मोबाइल पर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दिखाए जाएंगे. डिज्नी प्लस हॉटस्टा ने ऐलान ही ऐलान कर दिया है कि इस बार एशिया कप और आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए मोबाइल यूजर्स को सब्सक्रिप्शन की जरुरत नहीं होगी. यानी इन सब कंटेंट को मुफ्त में स्ट्रीम कर सकते हैं. जबकि इससे पहले लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए होस्टर पर सब्सक्रिप्शन लेना होता था.

इस वजह से फ्री में दिखाए जाएंगे मैच

आईपीएल में रिकॉर्ड ब्रेकिंग व्यूवरशिप आने के बाद डिज्नी स्टार ने फैसला किया था कि वह मोबाइल यूजर्स के लिए वर्ल्डकप और एशिया कप के मैचों के लिए सब्सक्रिप्शन नहीं रखेंगे. विज्ञप्ति के मुताबिक, डिज्नी प्लस हॉटस्टार को फ्री करने के निर्णय का उद्देश्य क्रिकेट के खेल को अधिक लोगों तक पहुंचाना है. इसके माध्यम से, कंपनी क्रिकेट और डिज्नी प्लस हॉटस्टार दोनों को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बनाने की भी योजना बना रही है, जो भारत में अधिक से अधिक मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुलभ है. वहीं, कंपनी का दावा है कि 540 मिलियन से अधिक मोबाइल यूजर्स को इसका फायदा होगा.

एशिया कप 2023 का शेड्यूल

30 अगस्त: पाकिस्तान Vs नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश Vs श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान Vs भारत, कैंडी
4 सितंबर: भारत Vs नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान Vs श्रीलंका, लाहौर

सुपर-4

6 सितंबर: ए1 Vs बी2, लाहौर
9 सितंबर: बी1 Vs बी2, कोलंबो
10 सितंबर: ए1 Vs ए2, कोलंबो
12 सितंबर: ए2 Vs बी1, कोलंबो
14 सितंबर: ए1 Vs बी1, कोलंबो
15 सितंबर: ए2 Vs बी2, कोलंबो

17 सितंबर: फाइनल, कोलंबो

 

Trending news