Asia Cup 2023 के लिए सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की Playing 11, इस मैच विनर का काट दिया पत्ता
Advertisement

Asia Cup 2023 के लिए सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की Playing 11, इस मैच विनर का काट दिया पत्ता

Team India: एशिया कप 2023 के लिए भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है. सौरव गांगुली ने प्लेइंग इलेवन में कई चौंकाने वाले बदलाव करते हुए तहलका मचा दिया है.

Asia Cup 2023 के लिए सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की Playing 11, इस मैच विनर का काट दिया पत्ता

Sourav Ganguly, Team India Playing XI: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) चुनी है. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी ये बेस्ट प्लेइंग इलेवन स्टार स्पोर्ट्स पर चुनी है. बता दें कि एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रहा है. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला ही मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.  

एशिया कप के लिए सौरव गांगुली ने चुनी टीम इंडिया की Playing 11

पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को एशिया कप 2023 के मैच से पहले सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है. सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज और कप्तान अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को चुना है. सौरव गांगुली ने ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर कर दिया. सिर्फ 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल के नाम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को कप्तान चुना है. 

इस मैच विनर का काट दिया पत्ता

सौरव गांगुली ने प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में विराट कोहली को नंबर 3 और श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. सौरव गांगुली ने प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में चौंकाने वाला बदलाव करते हुए नंबर 5 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रखा है. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. सौरव गांगुली ने विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का बैटिंग ऑर्डर बदलकर नंबर-6 पर कर दिया है. सौरव गांगुली ने सूर्यकुमार यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

ऑलराउंडर्स और स्पिनर्स 

सौरव गांगुली ने नंबर 7 पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चुना है. हार्दिक पांड्या अपनी तेज गेंदबाजी से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. सौरव गांगुली ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में कुलदीप यादव को बतौर स्पिन गेंदबाज शामिल किया है.

तेज गेंदबाज 

सौरव गांगुली ने प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में चौंकाने वाला बदलाव करते हुए प्लेइंग इलेवन से मैच विनर मोहम्मद सिराज को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. सौरव गांगुली ने बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में शामिल किया है.

एशिया कप के लिए सौरव गांगुली की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

Trending news