AUS vs NZ: सिडनी में 2 स्पिनर के साथ उतर सकता है ऑस्ट्रेलिया, टीम में आया यह प्लेयर

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने लेग स्पिनर मिचेल स्वीप्सन को अपनी टीम में शामिल किया गया है. 

AUS vs NZ: सिडनी में 2 स्पिनर के साथ उतर सकता है ऑस्ट्रेलिया, टीम में आया यह प्लेयर
मिचेल स्वीप्सन 2017 में भारत आए थे लेकिन वे अपना टेस्ट डेब्यू नहीं कर सके. (फोटो: IANS)

सिडनी: इस समय ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच मेलबर्न में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चल रहा है. इसके बाद सिडनी में होने वाले तीसरे और आखिरी मैच (Sydney Test) के ऑस्ट्रेलिया ने लेग स्पिनर मिचेल स्वीप्सन (Mitchell Swepson) को अपनी टीम में शामिल किया गया है. 

पिछले साल ही खेला है इकलौता टी20 इंटरनेशनल
26 साल के स्वीप्सन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. इसके अलावा वे साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के भारत और बांग्लादेश दौरे की टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया था. लेकिन इस दौरे में वे अपने करियर का पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे.

यह भी पढ़ें: 2019 के टॉप 10 वनडे स्कोरर: रोहित-विराट ने रोचक बनाया आखिरी दो वनडे में मुकाबला

घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था स्वीप्सन
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि स्वीप्सन को इस बार गर्मी के सत्र में शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है.  उन्होंने शेफील्ड शील्ड खेलों में 26.58 के औसतसे 12 विकेट लिए थे. होन्स ने कहा, "यदि हालातों की मांग रही तो, सिडनी में मिचेल के आने से हमारे पास दो विशेषज्ञ स्पिनर खिलाने को मौका होगा. हम इस सब का विश्लेषण सिडनी पहुंचने के बाद करेंगे."

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को विस्डन ने दशक के 5 बेस्ट क्रिकेटर में किया शामिल, ऐसे की तारीफ

मेलबर्न में ही टीम से जुड़ जाएंगे स्वीप्सन
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि स्वीप्सन मेलबर्न में चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान ही टीम से जुड़ जाएंगे. वहीं दाएं हाथ के पेसर पीटर सीडल बीग बैश लीग के 9वें सीजन में खेलने के लिए वापस लौटेंगे. सिडल को एमसीजी में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में शामिल नहीं किया गया है. उनकी जगह जेम्स पैटिंसन को टीम मे जगह मिली है. 
होन्स ने कहा, सिड (सि़डल) का 13वें खिलाड़ी के तौर पर एमसीजी होना हमारे लिए काफी अहम रहा उनके अनुभव का हमारे तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहा."

सीरीज में 1-0 से आगे है ऑस्ट्रेलिया
इससे पहले पर्थ में हुए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 296 रन की बड़ी जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. दूसरे टेस्ट के न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.