'तीन मैचों की सीरीज में हो फाइनल', WTC को लेकर इस खतरनाक स्पिनर ने की बदलाव की मांग
Advertisement
trendingNow12414667

'तीन मैचों की सीरीज में हो फाइनल', WTC को लेकर इस खतरनाक स्पिनर ने की बदलाव की मांग

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न सिर्फ एक मुकाबला, बल्कि तीन मैचों की सीरीज के रूप में होना चाहिए. साथ ही उन्होंने इन मुकाबलों को अलग-अलग वेन्यू पर होने चाहिए.

'तीन मैचों की सीरीज में हो फाइनल', WTC को लेकर इस खतरनाक स्पिनर ने की बदलाव की मांग

WTC Final 2025 : ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे एडिशन यानी 2023-25 के फाइनल मुकाबले का शेड्यूल जारी कर दिया है. 11 से 15 जून के बीच टॉप-2 टीमों के बीच प्रतिष्ठित लॉर्ड्स के मैदान पर यह खिताबी भिड़ंत होगी, जिसमें एक रिजर्व डे भी रखा गया है. लॉर्ड्स में पहली बार WTC का फाइनल मैच होगा. पहला फाइनल साउथहैम्पटन में और दूसरा फाइनल लंदन के ओवल में हुए था, जिसमें क्रमशः न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. इन सबके बीच ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए एक सुझाव दिया है. इस अनुभवी बॉलर का कहना है कि इसे तीन अलग-अलग स्थानों पर तीन मैचों की सीरीज के रूप में खेला जाना चाहिए. 

'तीन मैचों की सीरीज में हो फाइनल' 

ऑस्ट्रलिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट बॉलर ने कहा, 'एक चीज जो मैं देखना चाहूंगा. मैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल संभवतः तीन मैचों की सीरीज में देखना चाहूगा. यह थोड़ा बेहतर हो सकता है, क्योंकि आप संभावित रूप से एक सीजन में एक टेस्ट मैच हार सकते हैं. हालांकि, तीन मैचों की सीरीज टीमों को वापसी करने, अपना दबदबा दिखाने और 3-0 से जीतने का मौका दे सकता है. वैसे भी हमारे पास समय की कमी है और यह एक चुनौती होगी, लेकिन यह एक चीज है जिसे मैं बदलना चाहूंगा.'

ये भी पढ़ें : ​कभी हौसला टूटे तो देख लें ये 5 वीडियो, पैरालंपिक प्लेयर्स ने दी लाइफ की बड़ी सीख

'इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया...'

लियोन ने वेन्यू के बारे में बात करते हुए आगे कहा, 'आप संभावित रूप से इंग्लैंड में एक, भारत में एक, ऑस्ट्रेलिया में एक मैच खेल सकते हैं, इसलिए आपके पास सभी अलग-अलग परिस्थितियां हैं, लेकिन जाहिर है, इसका समय सब कुछ बदल देता है. मुझे नहीं लगता कि हम अगस्त के मध्य में एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) पर उतरेंगे, बस इसे वहां से बाहर रखें.'

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान का दर्द नहीं हो रहा कम, बांग्लादेश से नाक कटाने के बाद ICC ने भी दिया झटका

पहले स्थान पर भारतीय टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका पर नजर डालें तो पहले स्थान पर टीम इंडिया है. उनके 68.52 PCT हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. उसके 62.50 PCT हैं. अभी तक देखा जाए तो फाइनल खेलने के लिए ये दोनों टीमें ही दावेदारी ठोक रही हैं. हालांकि, भारत को इस साल के अंत तक काफी टेस्ट क्रिकेट खेलना है, जिसमें बांग्लादेश, फिर न्यूजीलैंड और साल के अंत में सबसे महत्वपूर्ण बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया से होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भारत के लिए बेहद अहम होगी.

Trending news