Ind vs WI: जडेजा के चोटिल होने की वजह से इस प्लेयर की लगी लॉटरी, खराब फॉर्म के बावजूद मिला मौका
Advertisement

Ind vs WI: जडेजा के चोटिल होने की वजह से इस प्लेयर की लगी लॉटरी, खराब फॉर्म के बावजूद मिला मौका

Team India vs West Indies: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका मिला जो खराब फॉर्म से जूझ रहा है. 

Photo (BCCI)

Team India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था. इस सीरीज में टीम के उपकप्तान रवींद्र जडेजा सीरीज के पहले ही चोटिल हो गए थे. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को उपकप्तान बनाया गया है. वहीं टीम में जडेजा की जगह एक ऐसे खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला जो फॉर्म में भी नहीं चल रहा है. ये खिलाड़ी इस मैच में भी फ्लॉप साबित हुआ. 

  1. जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका
  2. टीम में इस खिलाड़ी का खराब प्रदर्शन जारी
  3. बतौर ऑलराउंडर फिर फ्लॉप हुए ये प्लेयर

जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाहर होने के बाद प्लेइंग 11 में ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल किया. रवींद्र जडेजा अगर इस मैच के लिए खेलते तो  अक्षर पटेल के लिए टीम में जगह बनाना नामुमकिन के बराबर था, लेकिन अक्षर पटेल इस मौका का फायदा नहीं उठा सके. अक्षर पटेल (Axar Patel) इस मैच में भी बतौर बल्लेबाज और गेंदबाज फ्लॉप रहे. 

लगातार मौकों को किया बर्बाद

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों पर 21 रन की ही पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 1 चौका और 1 छक्का निकला. वहीं उन्होंने 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए 6.14 की इकॉनमी से 43 दिए, लेकिन उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में उन्हें एक भी मौका नहीं मिला. अक्षर को इसी दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान टीम से बाहर किया गया था, उसके बाद वे इस दौरे पर टीम में वापसी नहीं कर सके. 

सीरीज में खेलने पर सस्पेंस

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक, ‘रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे से बाहर हो गए हैं.’ वहीं तीसरे मैच में भी उनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. बीसीसीआई ने बताया, ‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए है और तीसरे वनडे में उनके भाग लेने पर फैसला उसी के अनुसार लिया जाएगा.' रवींद्र जडेजा इस सीरीज में अगर वापसी नहीं कर पाते हैं तो अक्षर पटेल (Axar Patel) को आने वाले मैचों में भी मौका मिल सकता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news