WTC Final 2023: रोहित ने जिसे नहीं दिया प्लेइंग-11 में मौका, उसी ने AUS को दिया बड़ा झटका
Advertisement

WTC Final 2023: रोहित ने जिसे नहीं दिया प्लेइंग-11 में मौका, उसी ने AUS को दिया बड़ा झटका

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 469 रनों पर खत्म हुई. भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन अच्छी गेंदबाजी की.

WTC Final 2023: रोहित ने जिसे नहीं दिया प्लेइंग-11 में मौका, उसी ने AUS को दिया बड़ा झटका

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मैच खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने मैदान में जमकर वाहवही लूटी. प्लेइंग-11 में मौका ना मिलने के बाद भी इस खिलाड़ी ने मैदान में कमाल कर दिया.

भारतीय गेंदबाजों की अच्छी वापसी!

पहले दिन निराशा हाथ लगने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन के पहले सेशन में शानदार गेंदबाजी दिखाई. सबसे पहले घातक बल्लेबाजी का रहे ट्रेविस हेड को सिराज ने पवैलियन का रास्ता दिखाया. हेड ने 163 रनों की पारी खेली इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को मोहम्मद शमी ने चलता किया. तीसरा विकेट शतक पूरा कर चुके स्टीव स्मिथ को शार्दुल ठाकुर ने क्लीन बोल्ड कर दिलाया. इसके बाद दिन के दूसरे सेशन में ज्यादा देर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नहीं टिक सके और टीम 469 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए. इनके अलावा शमी और शार्दुल को 2-2 विकेट मिले. वहीं, जडेजा ने 1 विकेट लिया.

इस खिलाड़ी ने मैदान में किया कमाल

मोहम्‍मद शमी भारत की गेंदबाजी के दौरान कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए थे और उनकी जगह फील्डिंग करने के लिए अक्षर पटेल आए. बता दें कि अक्षर प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं हैं. बावजूद इसके उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को एक तगड़ा झटका दे दिया. क्रीज पर कप्‍तान मिचेल स्टार्क और एलेक्‍स कैरी मौजूदा थे. पारी का 104वां ओवर डाल रहे सिराज की पांचवीं गेंद को स्टार्क ने मिड विकेट की ओर खेला और एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े. वहीं पर मौजूदा अक्षर पटेल ने फुर्ती दिखाए हुए एक हाथ से गेंद उठाई और नॉन स्‍ट्राइकिंग एंड पर फेंक दी. रन पूरा होने से पहले ही स्‍टंप बिखर गए और स्टार्क पवैलियन लौट गए.

भारत के ओपनर्स लौटे पवैलियन

भारत के लिए बल्लेबाजी करने उतरे ओपनर रोहित शर्मा(15) और शुभमन गिल(13) सस्ते में पवैलियन लौट गए. गिल को स्कॉट बोलैंड ने अपना शिकार बनाया. वहीं, रोहित पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए. दूसरा सेशन खत्म होने तक भारत का स्कोर 2 विकेट पर 37 रन है. विराट कोहली(4) और चेतेश्वर पुजारा(3) क्रीज पर मौजूद हैं. 

Trending news