IPL ऑक्शन में आयुष बडोनी की होगी बल्ले-बल्ले! 19 छक्के.. 55 गेंदों में 165 रन ठोक सबके उड़ाए होश
Advertisement
trendingNow12408738

IPL ऑक्शन में आयुष बडोनी की होगी बल्ले-बल्ले! 19 छक्के.. 55 गेंदों में 165 रन ठोक सबके उड़ाए होश

युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी ने दिल्ली प्रीमियर लीग के एक मैच में तूफानी बैटिंग करते हुए शतक जमाया. इस शतक के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिए. बडोनी ने अपनी इस पारी से आगामी मेगा आईपीएल ऑक्शन में मालामाल होने के दरवाजे खोल दिए हैं.

IPL ऑक्शन में आयुष बडोनी की होगी बल्ले-बल्ले! 19 छक्के.. 55 गेंदों में 165 रन ठोक सबके उड़ाए होश

Ayush Badoni : दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. ऐसा ही कुछ आयुष बडोनी से देखने को मिला. आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले इस 24 साल के बल्लेबाज ने डीपीएल में नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के बीच हुए एक मुकाबले में सिर्फ 55 गेंदों में 165 रन की अविश्वसनीय पारी खेल डाली. उन्होंने अपनी इस विस्फोटक पारी से तहलका मचा दिया. छक्कों की झड़ी लगाते हुए इस बल्लेबाज ने शतक सिर्फ 39 गेंदों में पूरा किया. इस पारी के साथ ही आयुष बडोनी ने आगामी मेगा आईपीएल ऑक्शन में मालामाल होने के लिए दरवाजे खोल लिए हैं.

बडोनी की अद्भुत बल्लेबाजी

पहले बैटिंग करते उतरी साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम ने आयुष बडोनी (165) और प्रियांश आर्या (120) के तूफानी शतकों से निर्धारित 20 ओवर में 308 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर गया. बडोनी ने धुआंधार बैटिंग दिखाते हुए नॉर्थ दिल्ली के गेंदबाजों का कीमा बना दिया. अरुण जेटली स्टेडियम में मानों छक्कों की बरसात हो रही हो. बडोनी ने सिर्फ 39 गेंदों में शतक पूरा किया. इसके बाद भी वह रुके नहीं और छक्कों का सिलसिला जारी रखा. आखिर में बडोनी की पारी 165 रनों पर रुकी. उन्होंने 55 गेंदों की अपनी इस पारी में 19 छक्के और 8 चौके लगाए. 

सेट किया ये महारिकॉर्ड

बडोनी ने अपनी इस शतकीय पारी से एक महारिकॉर्ड भी सेट कर दिया. वह किसी एक टी20 मैच में भारत के लिए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बडोनी की 165 रनों की पारी से पहले श्रेयस अय्यर के नाम सबसे बड़े टी20 स्कोर का रिकॉर्ड था. उन्होंने  2019 में हुए एक मैच में 147 रन की पारी खेली थी. बडोनी टी20 मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (175 रन) के नाम है.

सबसे बड़ी पार्टर्नशिप

प्रियांश आर्या और आयुष बडोनी के बीच इस मैच 286 रनों की पार्टनरशिप हुई, जो टी20 इतिहास की सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. इससे पहले टी20 मैच में सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड जापान की लाचलन यामामोटो लेक और केंडल कडोवाकी-फ्लेमिंग की जोड़ी के नाम था. इस जोड़ी ने एक टी20 मैच में नॉटआउट 258 रन की साझेदारी की थी. इसके अलावा साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम टी20 इतिहास दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम बनी है. सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड नेपाल के नाम है. इस टीम ने 314 रन एक टी20 मैच में बनाए थे.

Trending news