Pakistan Cricket : शर्मनाक प्रदर्शन के बाद खतरे में बाबर आजम की कप्तानी! ये 3 खिलाड़ी अगले दावेदार
Advertisement
trendingNow12288828

Pakistan Cricket : शर्मनाक प्रदर्शन के बाद खतरे में बाबर आजम की कप्तानी! ये 3 खिलाड़ी अगले दावेदार

T20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है. बाबर आजम की अगुवाई में टीम पहले अमेरिका और उसके बाद भारत से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पड़ खड़ी है. ऐसे में बाबर की कप्तानी पर लगातार सवाल खड़े हो रहे है. ऐसे में अगर बाबर को कप्तानी से हटाया जाता है तो कौन अगला कप्तान होगा?

Pakistan Cricket : शर्मनाक प्रदर्शन के बाद खतरे में बाबर आजम की कप्तानी! ये 3 खिलाड़ी अगले दावेदार

Who Will Replace Babar Azam ?: T20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है. बाबर आजम की अगुवाई में टीम पहले अमेरिका और उसके बाद भारत से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पड़ कड़ी है. ऐसे में बाबर की कप्तानी पर लगातार सवाल खड़े हो रहे है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम की कप्तानी जाती है तो पाकिस्तान टीम की कमान कौन संभालेगा? इसकी रेस में तीन पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं, जो मौजूदा वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा हैं.

भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान को धोया

पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुई पाकिस्तान टीम कमान बाबर के हाथों में नहीं थी. बोर्ड ने बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया था. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए बाबर को फिर से कप्तानी मिली और टीम की हालत वही रही, जो ODI वर्ल्ड कप में थी. पहले ही मैच में बाबर की सेना को नौसिखिया टीम अमेरिका ने रौंद दिया. इसके बाद भारत के अगले मैच में पाकिस्तान को पटखनी देकर लगातार दूसरी हार का मुंह दिखाया. अब आलम यह है कि पाकिस्तान सुपर-8 से बाहर होने की कगार पर है. अगर टीम सुपर-8 से पहले ही बाहर हुई तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में फिर उथल-पुथल मच सकती है.

शाहीन शाह अफरीदी 

पिछले साल नवंबर में बाबर आजम के कप्तानी से हटने के बाद शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तान का टी20 कप्तान नियुक्त किया गया था. हालांकि, अपने पहले ही टास्क में अफरीदी पूरी तरह से फेल रहे, जब जनवरी 2024 में न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज खेलने गई पाकिस्तान की टीम को 4-1 से शिकस्त मिली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मैनेजमेंट में बदलाव के कारण मार्च में एक सीरीज के बाद ही उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 2022 और 2023 में लाहौर कलंदर्स की कप्तानी करते हुए खिताब जिताए और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में कप्तान के तौर पर अपना नाम बनाया. ऐसे में हो सकता है कि बाबर आजम के बाद उन्हें फिर से टी20 टीम की अगुआई करने के लिए कहा जाएगा.

मोहम्मद रिजवान 

मोहम्मद रिजवान को टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के कप्तान की भूमिका सौंपी जा सकती है. रिजवान इस फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और टी20 विश्व कप 2024 में उप-कप्तान की भूमिका में हैं. इस विकेटकीपर-बल्लेबाजों ने मुल्तान सुल्तान को 2022, 2023 और 2024 में लगातार तीन (PSL) फाइनल में पहुंचाया. हालांकि, एक खिताब नहीं जिता सके. 

शादाब खान 

ऑलराउंडर शादाब खान पहले पाकिस्तान के व्हाइट-बॉल डिप्टी के रूप में काम कर चुके हैं और 2024 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का खिताब जीतने वाली इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के कप्तान थे. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भी वह पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी कप्तान की भूमिका के लिए बोर्ड देख सकता है.

Trending news