Virat Kohli: विराट कोहली के बारे में PAK कप्तान बाबर आजम ने सबके सामने कह दी ऐसी बात, बोले- इसलिए तो वह बड़े...
Advertisement
trendingNow11408632

Virat Kohli: विराट कोहली के बारे में PAK कप्तान बाबर आजम ने सबके सामने कह दी ऐसी बात, बोले- इसलिए तो वह बड़े...

IND vs PAK: विराट कोहली ने साबित कर दिखाया है कि वह आखिर बड़े मैच के खिलाड़ी क्यों कहे जाते हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में 53 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के जड़े. 

Virat Kohli (Twitter)

Virat Kohli vs Babar Azam: विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना अक्सर फैंस करते हैं. किसी मामले में बाबर तो किसी में विराट कोहली अव्वल दिखते हैं. इसी बीच पाकिस्तान के इस कप्तान ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की. पाकिस्तान को भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 के अपने शुरुआती मैच में 4 विकेट से हराया. मैच के बाद बाबर ने विराट को बड़ा खिलाड़ी बताया. उन्होंने साथ ही माना कि भारत के खिलाफ मैच में अतिरिक्त दबाव होता है.  

बाबर ने की तारीफ

अक्सर बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाती है और इसमें कोई संदेह नहीं कि दोनों ही क्रिकेट जगत के टॉप बल्लेबाज हैं. रविवार को पाकिस्तानी कप्तान भी कोहली से खौफ खा गए, जिन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत को टी20 विश्व कप में यादगार जीत दिलाई. कोहली की पारी ने ही दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया. बाबर ने पाकिस्तान की हार के बाद कहा, ‘हमारे गेंदबाजों ने पहले 10 ओवरों में बेजोड़ प्रदर्शन किया. विराट और हार्दिक ने जिस तरह से मैच का अंत किया श्रेय उन्हें जाता है.’

विराट कोहली को बड़ा खिलाड़ी बताया 

बाबर ने कहा, ‘विराट कोहली ने आज अपने कौशल का उत्कृष्ट नमूना पेश किया. यह करीबी मुकाबला था और दर्शकों ने इसका भरपूर आनंद लिया. पाकिस्तान बनाम भारत मैच में हमेशा अतिरिक्त दबाव होता है और आप जितनी जल्दी इस से बाहर निकलते हैं उतना बेहतर होता है. इसलिए तो वह बड़े खिलाड़ी हैं. उस पर दबाव था लेकिन उसने इससे उबर कर पारी को संवारा. उन्होंने जिस तरह से साझेदारी निभाई वह मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा.’

हार्दिक का धमाकेदार प्रदर्शन

पाकिस्तान ने इस मैच में निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए. शान मसूद ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, इफ्तिखार अहमद ने 34 गेंदों पर 51 रन का योगदान दिया. अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट लिए. भारत ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल किया. विराट के अलावा हार्दिक पंड्या ने 37 गेंदों पर 40 रन बनाए. हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने 2-2 विकेट लिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news