बाबर आजम बनेंगे बलि का बकरा? गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी ने PCB को सुनाया अपना फैसला
Advertisement
trendingNow12422846

बाबर आजम बनेंगे बलि का बकरा? गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी ने PCB को सुनाया अपना फैसला

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तानी को लेकर हमेशा चर्चा होती है. एक भी सीरीज या टूर्नामेंट में अगर कोई कप्तान हारता है तो उसके ऊपर सवाल उठने शुरू हो जाते हैं. इसका ताजा उदाहरण शान मसूद हैं.

बाबर आजम बनेंगे बलि का बकरा? गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी ने PCB को सुनाया अपना फैसला

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तानी को लेकर हमेशा चर्चा होती है. एक भी सीरीज या टूर्नामेंट में अगर कोई कप्तान हारता है तो उसके ऊपर सवाल उठने शुरू हो जाते हैं. इसका ताजा उदाहरण शान मसूद हैं. बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में 0-2 की हार के बाद उनके ऊपर सवाल उठ रहे हैं. मसूद को कप्तानी से हटाने की मांग हो रही है. उनके स्थान पर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाने की खबरें सामने आ रही थीं.

कर्स्टन-गिलेस्पी ने रख दी अपनी बात

शान मसूद के अलावा व्हाइट बॉल क्रिकेट के कप्तान बाबर आजम को भी हटाने की बात हो रही थी. बाबर की कप्तानी में टीम पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप और इस साल टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह हारी थी. उनके स्थान पर लिमिटेड ओवर क्रिकेट में रिजवान को ही कमान सौंपने की मांग हो रही थी. अब पाकिस्तान के व्हाइट और रेड बॉल के हेड कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी ने अपनी बात पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सामने रख दी है. 

कप्तानी का म्यूजिकल चेयर

गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी ने हाल ही में विभिन्न प्रारूपों में खराब प्रदर्शन के बाद देश के क्रिकेट बोर्ड को जल्दबाजी में कप्तान बदलने से मना किया है. बाबर आजम को भारत में वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद लिमिटेड ओवर की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया था. उनके स्थान पर शाहीन शाह अफरीदी को कमान दी गई थी, लेकिन उन्हें एक ही सीरीज के बाद हटा दिया गया था. बाबर को फिर से कप्तानी मिल गई थी.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टेस्ट टीम का ऐलान, किसे कुर्बान करेंगे कप्तान रोहित? अब Playing 11 में चुने जाएंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

कप्तानी में बदलाव नहीं

अब एक पीसीबी सूत्र ने पीटीआई को बताया कि मसूद और बाबर के बर्खास्तगी के बारे में हालिया मीडिया अटकलों में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा, ''कप्तानों को बदलने पर कोई चर्चा नहीं हुई है क्योंकि पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने इसे दो कोचों और चयनकर्ताओं पर छोड़ दिया है कि वे कप्तानी पर फैसला करें. कर्स्टन और गिलेस्पी बहुत स्पष्ट है कि शान और बाबर दोनों को उनकी नेतृत्व क्षमताओं का आकलन करने से पहले एक उचित मौका दिया जाना चाहिए.''

ये भी पढ़ें: 1 ओवर में 35 रन: टीम इंडिया के घातक गेंदबाज के सामने रोहित-विराट फेल, बना दिया था महारिकॉर्ड

लाहौर में नहीं होगी बात

उन्होंने कहा कि दोनों कोच कप्तानी में निरंतरता चाहते थे और उन्होंने बोर्ड को यह बात बहुत स्पष्ट रूप से बताई है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस महीने के अंत में लाहौर में होने वाली क्रिकेट कनेक्शन नाम के कार्यक्रम में कप्तानी या सेलेक्शन को लेकर कोई चर्चा नहीं होगी. उन्होंने कहा, ''यह कार्यशाला सभी हितधारकों, मुख्य रूप से घरेलू टीम के कोचों, चयनकर्ताओं और अनुबंधित खिलाड़ियों के विचार सुनने के लिए आयोजित की जा रही है, ताकि बोर्ड घरेलू क्रिकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट मानकों के बीच की खाई को पाट सके.''

ये भी पढ़ें: ...तो टीम इंडिया से बाहर होगा इंग्लैंड की धुनाई करने वाला बैटर? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

पीसीबी को टीम के कोचों ने क्या बताया?

गिलेस्पी और कर्स्टन ने पीसीबी प्रमुख को बताया था कि सभी प्रारूपों में टीम से बेहतरीन परिणाम प्राप्त करने के लिए नीतियों में धैर्य और निरंतरता की आवश्यकता है. जब पूछा गया कि इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में होने वाली वनडे सीरीज या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए किसे कप्तान बनाया जाएगा, तो सूत्र ने कहा कि टीम बाबर आजम की कप्तानी में ही खेलेगी.

Trending news