close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BAN vs AFG: मैच के टर्निंग प्वाइंट का शाकिब पर हुआ ऐसा असर, निराशा में कह दी यह बात

Bangladesh vs Afghanistan:अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में बांग्लादेश को 224 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को लगाता है कि वे टीम के लिए मैच बचा सकते थे. 

BAN vs AFG: मैच के टर्निंग प्वाइंट का शाकिब पर हुआ ऐसा असर, निराशा में कह दी यह बात
शाकिब अल हसन विश्व कप में बेस्ट ऑलराउंडर रहे थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अपने ही घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ (Bangladesh vs Afghanistan) 224 रन की करारी हार का सामना करने के कारण बांग्लादेश टीम सहित फैंस भी सदमें हैं. इस हार से टीम में गहरी निराशा भी छाई हुई है. इस हार के बाद अब टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपनी कप्तानी छोड़ने की इच्छा जताई है. दो महीने पहले ही आईसीसी विश्व कप में सर्वेश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहे शाकिब अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके और मैच के पांचवें दिन जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठे जिससे अफगानिस्तान को मैच अपने नाम करने का मौका मिल गया.

अब समय आ गया है
शाकिब ने एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए बयान में कहा, “मुझे लगता है कि अब यह मेरे कप्तान न बने रहने का सही समय आ गया है. व्यक्तिगत तौर पर यह मेरे क्रिकेट के लिए अच्छा होगा. यदि मुझे नेतृत्व करना है तो हमें कई मुद्दों पर चर्चा करने की सख्त जरूरत है.” चिटगांव टेस्ट के पांचवे दिन जब बांग्लादेश की पारी ने छह विकेट पर 136 रन के स्कोर से आगे खेलना शरू किया तो शाकिब आउट होने वाले पहले खिलाड़ी थे.  शाकिब ने हार की जिम्मेदारी खुद पर ली. 

यह भी पढ़ें: ASHES: एशेज गंवाने पर जो रूट की हुई आलोचना, इस पूर्व खिलाड़ी ने ली क्लास

केवल 18 ओवर ही खेलने थे
मैच के पांचवे दिन पहले दो सत्र बारिश में धुल गए इसके वजह से अफगानिस्तान केो मैच जीतने के लिए केवल 18 ओवर में आखिरी चार विकेट लेने थे. लेकिन अफगानिस्तान की टीम ने चार ओवर पहली ही बांग्लादेश की पारी समेट दी. इस मैच में अफगानिस्तान ने रहमत शाह के शतक की मदद से पहली पारी में 342 रन बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 205 रन पर आउट हो गई थी. इसके बाद अफगानिस्तान की पारी 260 रन आउट होने से बांग्लादेश को 398 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम केवल 173 रन पर सिमट गई.

मुझे और वक्त गुजारना था क्रीज पर
शाकिब ने कहा, “ मैं वाकई बहुत निराश हूं. हमारे पर चार विकेट थे और बल्लेबाजी करने के लिए करीब एक घंटे और दस मिनट का समय भी था. मेरा अपनी दिन की पहली गेंद पर आउट होना टीम की मुसीबत बढ़ा गया. जिम्मेदारी मेरी बनती है. मुझे लगता है कि बेहतर होता अगर मैं वह कट शॉट नहीं खेलता. इससे टीम दबाव में आ गई. मुझे क्रीज पर ज्यादा समय बिताने के लिए जिम्मेदारी अपने हाथ में लेनी चाहिए थी. इससे ड्रेसिंग रूम को कुछ और राहत मिल सकती थी.”

शाकिब ही रहे दूसरी पारी के सबसे बड़े बांग्लादेशी स्कोरर
इस मैच की दूसरी पारी में शाकिब ने 44 रनों का पारी खेली. शाकिब और सौम्य सरकार ने सातवें विकेट के लिए 18 रन की साझेदारी की. शाकिब को जहीर खान ने पवेलियन भेजा. शाकिब ही बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. पूरी टीम अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान की फिरकी के सामने बेबस नजर आए. राशिद खान ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 6 विकेट लिए. उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.