हेड कोच ने कर दिया थप्पड़ कांड, सरेआम खिलाड़ी को जड़ा तमाचा, बोर्ड ने कर दी छुट्टी
Advertisement
trendingNow12474098

हेड कोच ने कर दिया थप्पड़ कांड, सरेआम खिलाड़ी को जड़ा तमाचा, बोर्ड ने कर दी छुट्टी

Bangladesh Cricket: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम के हेड कोच चंडिका हथुरसिंघे को अचानक बर्खास्त कर दिया है. हाल ही में बांग्लादेश को भारत दौरे पर 2-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन कार्यकाल से पहले बर्खास्त होने की वजह यह नहीं बल्कि कुछ और ही सामने निकलकर आ रही है. 

 

Bangladesh Cricket Team

Bangladesh Team Head Coach: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम के हेड कोच चंडिका हथुरसिंघे को अचानक बर्खास्त कर दिया है. हाल ही में बांग्लादेश को भारत दौरे पर 2-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन कार्यकाल से पहले बर्खास्त होने की वजह यह नहीं बल्कि कुछ और ही सामने निकलकर आ रही है. चंडिका हथुरूसिंगे के स्थान पर फिल सिमंस को टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी दी गई है. अब वह चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तक इस पद को संभालेंगे. 

क्यों हुई बांग्लादेश टीम की छुट्टी?

चंडिका हथुरूसिंघे ने हेड कोच की जिम्मेदारी साल 2023 में संभाली थी. उनका कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तक था, लेकिन उनकी बीच में ही छुट्टी कर दी गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो चंडिका हथुरूसिंघे ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम के किसी खिलाड़ी को तमाचा जड़ दिया था. इसके अलावा एक और वजह सामने आई है जिसके चलते उनकी पद से छुट्टी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें... रोहित-कोहली के लिए टेंशन फ्री ऑस्ट्रेलिया, असली 'दुश्मन' से घबरा रहे कमिंस, वर्ल्ड कप में उड़ाए थे परखच्चे

बीसीबी अध्यक्ष ने दिया जवाब

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष फारूक अहमद ने पूरी बात बताई. उन्होंने कहा, 'हथुरूसिंघे पर दुर्व्यवहार के दो आरोप हैं. पहला आरोप प्लेयर पर हमला करने और दूसरा आरोप उन्होंने काफी छुट्टियां ली हैं, जो उनके कॉन्ट्रैक्ट से काफी ज्यादा थीं.' बताते चलें कि हथुरूसिंघे ने श्रीलंका के लिए वनडे और टेस्ट खेला है. उन्होंने रिटायरमेंट के बाद ही बतौर कोच नई पारी की शुरुआत की थी.

कौन हैं नए कोच?

नए कोच के तौर पर फिल सिमंस को चुना गया है जो वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर हैं. उन्हें अंतरिम कोच के तौर पर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तक के लिए चुना गया है. सिमंस ने जिम्मॉब्वे, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के लिए बतौर कोच अपना योगदान दिया है.

Trending news