दुनिया के 10 सबसे बदकिस्मत बल्लेबाज, अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में जीरो पर हुए आउट
Advertisement
trendingNow12428201

दुनिया के 10 सबसे बदकिस्मत बल्लेबाज, अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में जीरो पर हुए आउट

Unique Cricket Records: करियर के आखिरी टेस्ट मैच में जीरो पर आउट होना एक बल्लेबाज के लिए बहुत निराशाजनक और दुखद होता है. यह एक बल्लेबाज के लिए एक बुरा सपना हो सकता है, क्योंकि वह अपने करियर के आखिरी मैच में कुछ यादगार करना चाहता है.

दुनिया के 10 सबसे बदकिस्मत बल्लेबाज, अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में जीरो पर हुए आउट

Unique Cricket Records: करियर के आखिरी टेस्ट मैच में जीरो पर आउट होना एक बल्लेबाज के लिए बहुत निराशाजनक और दुखद होता है. यह एक बल्लेबाज के लिए एक बुरा सपना हो सकता है, क्योंकि वह अपने करियर के आखिरी मैच में कुछ यादगार करना चाहता है, लेकिन जीरो पर आउट होना उसके लिए एक बड़ा झटका हो सकता है. दुनिया के हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले और बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स का अंबार लगाकर अपना नाम ऊंचा करे. कोई भी क्रिकेटर अपने डेब्यू टेस्ट और आखिरी टेस्ट मैच में जीरो पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड नहीं बनाना चाहता है. हालांकि दुनिया में 10 बदकिस्मत बल्लेबाज ऐसे हैं जो अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में जीरो पर आउट हुए हैं. आइए एक नजर डालते हैं दुनिया के 10 बदकिस्मत बल्लेबाजों पर जो अपने टेस्ट करियर के आखिरी मैच में जीरो पर आउट हुए हैं.       

1. ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज) 

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. ब्रायन लारा ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2006 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

2. मुरली विजय (भारत) 

भारत के पूर्व बल्लेबाज मुरली विजय अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. मुरली विजय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2018 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

3. शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज) 

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. शिवनारायण चंद्रपॉल ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2015 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

4. हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका) 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. हाशिम अमला ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2019 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

5. यशपाल शर्मा (भारत) 

भारत के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. यशपाल शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 1983 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

6. माइकल वॉन (इंग्लैंड) 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. माइकल वॉन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2008 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

7. एंड्रयू साइमंड्स (ऑस्ट्रेलिया) 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. एंड्रयू साइमंड्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2008 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

8. सुरेश रैना (भारत)

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. सुरेश रैना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2015 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

9. शोएब मलिक (पाकिस्तान)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. शोएब मलिक ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2015 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

10. मार्लोन सैम्युल्स (वेस्टइंडीज) 

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज मार्लोन सैम्युल्स अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. मार्लोन सैम्युल्स ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2016 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था.

Trending news