Team India: BCCI ने युवा खिलाड़ियों को दिया तोहफा, ईशान-श्रेयस का सालाना कॉन्ट्रैक्ट से कटा पत्ता, देखें लिस्ट
Advertisement

Team India: BCCI ने युवा खिलाड़ियों को दिया तोहफा, ईशान-श्रेयस का सालाना कॉन्ट्रैक्ट से कटा पत्ता, देखें लिस्ट

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. बीसीसीआई ने इस लिस्ट में कई युवा खिलाड़ियों को जोड़ा है. जिसमें रिंकू सिंह से लेकर शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. 

 

Team India (BCCI X)

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. बीसीसीआई ने इस लिस्ट में कई युवा खिलाड़ियों को जोड़ा है. जिसमें रिंकू सिंह से लेकर शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. BCCI ने दो स्टार खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर और ईशान किशन से किनारा कर लिया है. दोनों खिलाड़ियों सालाना कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली है. ईशान किशन ने दिसंबर में साउथ अफ्रीका सीरीज से ब्रेक लिया था. इसके बाद से ही वे टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वहीं, बात करें श्रेयस अय्यर की तो वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुरुआती दो मुकाबलों में टीम का हिस्सा रहे, इसके बाद वे चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हुए थे. 

ईशान-अय्यर से कैसे बीसीसीआई ने किया किनारा? 

बीसीसीआई ने लिस्ट जारी करते हुए ईशान-अय्यर को लेकर ऑफिशियल नोट जारी किया. जिसमें बोर्ड ने साफ लिखा गया है कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया है. इसके अलावा वर्ल्ड कप से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या को बीसीसीआई ने ग्रेड ए लिस्ट में रखा है. हार्दिक वर्ल्ड कप के बीच चोट के चलते बाहर हो गए थे. हालांकि, अब आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं.

किन युवाओं की चमकी किस्मत?

सालाना कॉन्ट्रैक्ट टीम इंडिया के युवा प्लेयर्स के लिए तोहफा साबित हुआ. पिछले साल डेब्यू करने वाले मुकेश कुमार, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा स्टार्स को मौका मिला है. इन सभी प्लेयर्स को बीसीसीआई ने ग्रेड सी में रखा है. अब देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इनमें से कितने खिलाड़ी बाजी मारते हैं.

ग्रेड ए+ (4 प्लेयर्स)

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमराह और रवीन्द्र जड़ेजा.

ग्रेड A (6 प्लेयर्स)

आर अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या.

ग्रेड B (5 प्लेयर्स)

सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल.

ग्रेड C (15 प्लेयर्स)

रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार.

Trending news