Team India: बांग्लादेश दौरे से पहले BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों की दी गई बड़ी जिम्मेदारी
topStories1hindi1466268

Team India: बांग्लादेश दौरे से पहले BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों की दी गई बड़ी जिम्मेदारी

New CAC Members: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने नई सलाहकार समिति (CAC) नियुक्त कर दी है. इस समिति में 3 दिग्गजों को शामिल किया गया है. 

Team India: बांग्लादेश दौरे से पहले BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों की दी गई बड़ी जिम्मेदारी

BCCI Appointed CAC Members: टीम इंडिया (Team India) अपने बांग्लादेश दौरे की शुरुआत 4 दिसंबर से वनडे मैच से करने जा रही है. इस दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ा फैसला लिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरूवार को सलाहकार समिति (CAC) नियुक्त करने की घोषणा कर दी है. इस सलाहकार समिति में बीसीसीआई ने 3 बड़े दिग्गजों को शामिल किया है. 

इन 3 बड़े दिग्गजों की मिली जिम्मेदारी 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सलाहकार समिति में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नायक को शामिल किया गया है. मल्होत्रा ने टीम इंडिया के लिए सात टेस्ट और 20 वनडे मैच खेले हैं. वह इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं. परांजपे ने भारत के लिए चार वनडे खेले हैं और वह एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में पुरुष सीनियर चयन समिति के सदस्य रहे थे. सुलक्षणा ने दो टेस्ट, 46 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं. वह तीन सदस्यीय पिछली सीएसी का हिस्सा थीं जिसके दो बाकी सदस्य मदन लाल और आरपी सिंह थे.

सेलेक्शन पैनल चुनने का मिला काम

सीएसी का पहला काम पांच सदस्यीय सीनियर पुरुष चयन पैनल के नए सदस्यों को चुनना रहेगा. 18 नवंबर को बीसीसीआई ने चयन समिति के सभी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जब भारत पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गया था. आवेदन देने की आखिरी तारीख 28 नवंबर थी और कई रिपोटर में कहा गया था कि 60 से ज्यादा आवेदकों ने चयन समिति के लिए अपना आवेदन दिया है.

चेतन शर्मा ने फिर किया आवेदन

भारत के टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद इस तरह बाहर किए जाने के बावजूद चेतन ने हरविंदर के साथ फिर इस पद के लिये आवेदन भरा है. जोशी और मोहंती ने हालांकि आवेदन नहीं किया. आवेदन भरने वालों में नयन मोंगिया, वेंकटेश प्रसाद, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, अमय खुरसिया, रीतिंदर सिंह सोढ़ी, निखिल चोपड़ा और अतुल वासन शामिल हैं.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news