इम्पैक्ट प्लेयर रूल के खिलाफ BCCI, अचानक लिया बड़ा फैसला, इस टी20 टूर्नामेंट नहीं चलेगा नियम
Advertisement
trendingNow12472604

इम्पैक्ट प्लेयर रूल के खिलाफ BCCI, अचानक लिया बड़ा फैसला, इस टी20 टूर्नामेंट नहीं चलेगा नियम

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2025 से पहले बड़ा इशारा किया है. बोर्ड ने इम्पैक्ट प्लेयर रूल (Impact Player Rule) को घरेलू टूर्नामेंट मुश्ताक अली ट्रॉफी से हटाने का फैसला किया है. हालांकि, आईपीएल 2025 में फिलहाल कोई रोक नहीं लगाई है.

 

Impact Player Rule

BCCI Impact Player Rule: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2025 से पहले बड़ा इशारा किया है. बोर्ड ने इम्पैक्ट प्लेयर रूल (Impact Player Rule) को घरेलू टूर्नामेंट मुश्ताक अली ट्रॉफी से हटाने का फैसला किया है. हालांकि, आईपीएल 2025 में फिलहाल कोई रोक नहीं लगाई है. BCCI सभी राज्यों के क्रिकेट संघों को इस बारे में नोटिस भेजा जारी कर दिया है.

BCCI ने जारी किया नोटिस

मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत से पहले ही बीसीसीआई ने सभी राज्य संघो को नोटिस जारी कर जानकारी दी कि आगामी टूर्नामेंट में यह रूल लागू नहीं होगा. आईपीएल में भी कई क्रिकेट दिग्गज इस रूल के खिलाफ नजर आए थे. लेकिन फिलहाल बोर्ड ने आईपीएल 2025 के लिए इस रूल पर कोई रोक नहीं लगाई है.

नोटिस में दी गई ये जानकारी

BCCI ने राज्यों को भेजे गए नोटिस में लिखा, 'कृपया ध्यान दें कि BCCI ने मौजूदा सीजन से इम्पैक्ट प्लेयर नियम को हटाने का फैसला लिया है.' सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी से ही इम्पैक्ट प्लेयर रूल की शुरुआत हुई थी. इस टूर्नामेंट में प्रयोग के तौर पर इस रूल का इस्तेमाल हुआ और फिर इसे आईपीएल में लागू किया गया.

कई खिलाड़ी कर चुके विरोध

वर्ल्ड चैंपियन रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर्स भी इस रूल का विरोध कर चुके हैं. पिछले सीजन टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी विरोध जताया था. उन्होंने कहा था इस रूल के आने के बाद गेंदबाजों की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं. हालांकि, इसका इस्तेमाल मैच को रोमांचक बनाने के लिए किया गया था. 

TAGS

Trending news