IPL 2024: भारत में ही होगा आईपीएल का पूरा सीजन, पूरे शेड्यूल का जल्द हो सकता है ऐलान
Advertisement
trendingNow12160312

IPL 2024: भारत में ही होगा आईपीएल का पूरा सीजन, पूरे शेड्यूल का जल्द हो सकता है ऐलान

लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद BCCI सेक्रेटरी जय शाह और IPL के चेयरमैन अरुण धूमल ने कन्फर्म कर दिया है आगामी सीजन भारत में ही होगा. इसके बचे हुए शेड्यूल का जल्द ही ऐलान किया जा सकता है.

IPL 2024: भारत में ही होगा आईपीएल का पूरा सीजन, पूरे शेड्यूल का जल्द हो सकता है ऐलान

Indian Premier League 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2024) को विदेश में शिफ्ट नहीं किया जाएगा. शनिवार को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने आम चुनाव की तारीखों का ऐलान किया. इसके बाद BCCI सचिन जय शाह और IPL के चेयरमैन अरुण धूमल ने कन्फर्म किया कि अपने देश में ही आगामी आईपीएल सीजन के सभी मुकाबले खेले जाएंगे. बता दें कि चुनावों के चलते ही आईपीएल 2024 के 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया गया था, जोकि 7 अप्रैल तक खेले जाने हैं. अब टूर्नामेंट के बचे हुए शेड्यूल का ऐलान भी जल्द होने की उम्मीद है.

जय शाह ने दिया बयान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने IPL को विदेश में शिफ्ट करने की किसी भी अटकल को खारिज करते हुए 'क्रिकबज' को स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी. ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि कुछ आईपीएल टीमों ने आगामी चुनावों के कारण मैचों के शिफ्ट का अनुरोध किया था और यहां तक दावा किया गया कि बीसीसीआई के सदस्य यूएई में आईपीएल के दूसरे फेज को आयोजित करने की संभावना तलाश रहे थे. हालांकि, शाह के बयान से इन अटकलों पर विराम लगाया है. अब देखना यह है कि बचे हुए शेड्यूल का कब तक ऐलान होगा.

IPL चेयरमैन ने भी किया कन्फर्म 

आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने भी इसकी पुष्टि की कि टूर्नामेंट पूरी तरह से भारत में ही होने वाला है. धूमल ने पीटीआई से कहा, 'आईपीएल को कहीं भी शिफ्ट नहीं किया जा रहा है. हम जल्द ही बचे हुए कार्यक्रम की घोषणा करेंगे.' पीटीआई के साथ पहले हुई बातचीत में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट रूप से कहा था कि पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा, जैसा कि पिछले लोकसभा चुनाव के वर्ष 2019 में हुआ था. वे केवल चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहे थे.

22 मार्च से शुरू हो रहा टूर्नामेंट

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है. BCCI ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है. हालांकि, 7 अप्रैल तक होने वाले पहले 21 मैचों की ही शेड्यूल जारी किया गया है. इस आगामी टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होना है. वहीं, 7 अप्रैल को होने वाला पहले फेज का आखिरी मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ में होगा.

Trending news