BCCI से हटे जय शाह तो ये 4 दिग्गज बन सकते हैं सेक्रेटरी, लिस्ट में शामिल बड़े-बड़े नाम
Advertisement
trendingNow12397378

BCCI से हटे जय शाह तो ये 4 दिग्गज बन सकते हैं सेक्रेटरी, लिस्ट में शामिल बड़े-बड़े नाम

BCCI Secretary Post Jay Shah: सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में वापसी के लिए अनिवार्य तीन साल का ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ जय शाह के लिए अक्टूबर 2025 में अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद शुरू होगा. लेकिन इस बात पर बड़ा सवालिया निशान है कि BCCI में शाह की जगह कौन लेगा.

BCCI से हटे जय शाह तो ये 4 दिग्गज बन सकते हैं सेक्रेटरी, लिस्ट में शामिल बड़े-बड़े नाम

Jay Shah: आंकड़े जय शाह को अगले आईसीसी चेयरमैन के रूप में चुनने के पक्ष में होंगे, लेकिन यह साफ नहीं है कि वह ICC में शामिल होने का फैसला करेंगे या नहीं और इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) सचिव के रूप में उनकी जगह कौन लेगा. माना जा रहा है कि जय शाह को ICC बोर्ड के 16 में से 15 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है, लेकिन वह इस पद पर आना चाहते हैं या नहीं, इसे तय करने के लिए उनके पास 96 घंटे से भी कम समय है. वहीं, उनके पास BCCI सचिव के रूप में लगातार दूसरे कार्यकाल में अभी एक साल बाकी है.

BCCI में जय शाह की जगह कौन लेगा?

नया ICC चेयरमैन एक दिसंबर को कार्यभार संभालेगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है. सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में वापसी के लिए अनिवार्य तीन साल का ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ जय शाह के लिए अक्टूबर 2025 में अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद शुरू होगा. लेकिन इस बात पर बड़ा सवालिया निशान है कि BCCI में शाह की जगह कौन लेगा, क्योंकि उन्होंने और उनके करीबी लोगों ने अभी तक तत्काल योजनाओं का खुलासा नहीं किया है.

BCCI से हटे जय शाह तो ये 4 दिग्गज बन सकते हैं सचिव

1. राजीव शुक्ला 

ऐसी संभावना है कि BCCI पदों में फेरबदल करे और मौजूदा उपाध्यक्ष और राज्यसभा में कांग्रेस के सांसद शुक्ला को एक साल के लिए यह काम करने के लिए कहे. राजीव शुक्ला को निश्चित रूप से सचिव बनने में कोई आपत्ति नहीं होगी.

2. आशीष शेलार 

महाराष्ट्र भाजपा के दिग्गज शेलार BCCI के कोषाध्यक्ष हैं और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) प्रशासन में बड़ा नाम हैं. शेलार हालांकि एक कुशल राजनीतिज्ञ हैं और बीसीसीआई सचिव पद के लिए उन्हें अपना समय देना होगा. पर वह भी इस दौड़ में शामिल हो सकते हैं.

3. अरुण धूमल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) चेयरमैन के पास बोर्ड चलाने के लिए अनुभव है. वह कोषाध्यक्ष रह चुके हैं और लुभावनी क्रिकेट लीग के प्रमुख हैं.

4. संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया 

वह हालांकि लोकप्रिय नाम नहीं हैं, लेकिन मौजूदा बीसीसीआई प्रशासन में एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं जिन्हें भी पदोन्नत किया जा सकता है. युवा प्रशासकों में दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) अध्यक्ष रोहन जेटली या बंगाल क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष अविषेक डालमिया के नाम पर चर्चा हो सकती है. अन्य युवा स्टेट यूनिट के अधिकारियों में पंजाब के दिलशेर खन्ना, गोवा के विपुल फड़के और छत्तीसगढ़ के प्रभतेज भाटिया शामिल हैं.

Trending news