ब्रेट ली ने भारत को दी नसीहत, ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर कौन होगा शमी से भी घातक? गेंद में गोली जैसी रफ्तार
Advertisement
trendingNow12485592

ब्रेट ली ने भारत को दी नसीहत, ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर कौन होगा शमी से भी घातक? गेंद में गोली जैसी रफ्तार

Ind vs Aus: ब्रेट ली, वो नाम जिसकी एक दौर में दुनियाभर के बल्लेबाजों में दहशत हुआ करती थी. अब भारत में एक ऐसा गेंदबाज आ गया जिसने महज 3 मैच में दिग्गज खिलाड़ी की पैनी नजरों में जगह बना ली. भारतीय सेलेक्टर्स ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोडमैप तैयार करने में जुटी है, इस बीच ब्रेट ली ने भी महाजंग के लिए भारत को नसीहत दी. 

 

Mohammed Shami

India vs Australia: ब्रेट ली, वो नाम जिसकी एक दौर में दुनियाभर के बल्लेबाजों में दहशत हुआ करती थी. अब भारत में एक ऐसा गेंदबाज आ गया जिसने महज 3 मैच में दिग्गज खिलाड़ी की पैनी नजरों में जगह बना ली. भारतीय सेलेक्टर्स ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोडमैप तैयार करने में जुटी है, इस बीच ब्रेट ली ने भी महाजंग के लिए भारत को नसीहत दी. उन्होंने ऐसे गेंदबाज को स्क्वाड में शामिल करने की सलाह दी जिसकी गेंदे ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर आग के गोलों से कम नहीं होंगी. 

शमी के रिप्लेसमेंट के लिए बेस्ट ऑप्शन

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी सालभर से क्रिकेट से दूर हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले शमी अपने फिट होने की पुष्टि कर चुके हैं और इससे पहले कुछ रणजी मैच खेलना चाहते हैं. लेकिन यदि मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो ब्रेट ली ने भारत को बेस्ट ऑप्शन बता दिया है. उन्होंने दृढ़ विश्वास से कहा अगर मोहम्मद शमी चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तो मयंक यादव को आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए.

मयंक यादव के मुरीद हुए ब्रेट ली

22 नवंबर से शुरू होने वाली भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ब्रेट ली ने फॉक्स क्रिकेट से कहा, 'मैं आपको बता सकता हूं कि जब आप 135-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाज ठीक रहते हैं. लेकिन जब आप 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं तो मुझे परवाह नहीं है कि वह कौन है. कोई भी उसका सामना नहीं करना चाहता. वह किसी ऐसे व्यक्ति की तरह दिखता है जो एक संपूर्ण पैकेज है, अगर मोहम्मद शमी तैयार नहीं है, तो कम से कम उसे (मयंक) टीम में शामिल करें.'

ये भी पढ़ें.. IPL 2025: गिल कप्तान या मोहम्मद शमी रिलीज? गुजरात टाइटंस खेलेगा कैसा दांव, किया बड़ा इशारा

मयंक ने टी20 में किया डेब्यू

मयंक यादव के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के चर्चे आईपीएल 2024 से ही होने लगे थे. उन्होंने डेब्यू के बाद लगातार 2 प्लेयर ऑफ द मैच जीतकर सभी को हैरान कर दिया था. मयंक ने हाल ही में टीम इंडिया में टी20 डेब्यू किया. उन्होंने 3 मैच में 4 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, इस दौरान आईपीएल 2024 वाली रफ्तार देखने को नहीं मिली. लेकिन ब्रेट ली की मानें तो मयंक यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. 

Trending news