टूट जाएगा ब्रायन लारा का यह महारिकॉर्ड, रोहित ने कर ली बराबरी, पुणे में निकल जाएंगे आगे
Advertisement
trendingNow12479481

टूट जाएगा ब्रायन लारा का यह महारिकॉर्ड, रोहित ने कर ली बराबरी, पुणे में निकल जाएंगे आगे

Brian Lara Record: भारत के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाया. पहली पारी में सिर्फ 2 रन बनाने वाले रोहित ने दूसरी पारी में 52 रन बनाए.

टूट जाएगा ब्रायन लारा का यह महारिकॉर्ड, रोहित ने कर ली बराबरी, पुणे में निकल जाएंगे आगे

Brian Lara Record: भारत के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाया. पहली पारी में सिर्फ 2 रन बनाने वाले रोहित ने दूसरी पारी में 52 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने कीवी बॉलर्स की जमकर धुनाई की. उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया. पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट होने वाली टीम को उन्होंने दूसरी पारी में मजबूत शुरुआत दिलाई.

रोहित ने की लारा की बराबरी

रोहित ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान एक खास उपलब्धि हासिल कर ली. उन्होंने एक छक्का लगाते ही वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में लारा के बराबर पहुंच गए हैं. रोहित ने न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स को पीछे छोड़ दिया. रोहित की नजर अब पुणे में होने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लारा से आगे निकलने पर होगी.

रोहित के टेस्ट में हो गए 88 छक्के

रोहित के 107 पारियों में 88 छक्के हो गए हैं. केर्न्स ने 104 पारियों में 87 छक्के लगाए थे. रोहित ने लारा की बराबरी कर ली. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने 232 पारियों में 88 छक्के लगाए थे. रोहित ने उनसे 125 पारियां कम खेलकर 88 छक्के लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: झकझोर देगी महान क्रिकेटर की ये स्टोरी, 20 मिनट से बच गई थी जान, सुनामी में तहस-नहस हो जाता सबकुछ

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर्स

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स इस मामले में पहले स्थान पर हैं. उन्होंने 192 पारियों में 131 छक्के लगाए हैं. इंग्लैंड के कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के 176 पारियों में 107, ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट के 137 पारियों में 100, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के 182 पारियों में 98, साउथ अफ्रीका के जैक्स कैलिस के 180 पारियों में 97, न्यूजीलैंड के टिम साउदी के 148 पारियों में 93 और भारत के वीरेंद्र सहवाग के 180 पारियों में 91 छक्के हैं.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant-MS Dhoni: बेंगलुरु में गरजा ऋषभ पंत का बल्ला, चकनाचूर हुआ धोनी का रिकॉर्ड, क्रिकेट जगत में मची सनसनी

भारत ने दूसरी पारी में की वापसी

बेंगलुरु में रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ और ओवरकास्ट कंडीशन में टीम इंडिया 46 रनों पर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर्स ने कहर बरपा दिया. कीवी टीम ने इसके बाद पहली पारी में 402 रन बनाकर 356 रन की बढ़त हासिल की. भारत ने दूसरी पारी में वापसी की और सरफराज खान के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड के बढ़त को समाप्त कर दिया.

Trending news