एडिलेड में कोरोना का खतरा बढ़ा, क्वारंटीन हुए टिम पेन, पहले टेस्ट पर पड़ेगा असर?
Advertisement
trendingNow1786874

एडिलेड में कोरोना का खतरा बढ़ा, क्वारंटीन हुए टिम पेन, पहले टेस्ट पर पड़ेगा असर?

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में खेला जाएगा, लेकिन फिलहाल इस शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा मामलों ने चिंता बढ़ा दी है.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन (फोटो-Reuters)

सिडनी: एडिलेड में कोरोना वायरस (Coronavirus) में नए मामलों के बाद सोमवार को कप्तान टिम पेन सहित आस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों को क्वारंटीन में जाना पड़ा लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कहा है कि भारत के खिलाफ यहां 17 दिसंबर से होने वाला पहला टेस्ट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक होगा.

  1. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान हैं टिम पेन
  2. एडिलेड ओवल में होना है पहला टेस्ट
  3. एडिलेड शहर में कोरोना के ताजा मामले

यह भी पढ़ें- IPL में सबके होश उड़ाने वाली कौन है ये ग्लैमरस एंकर, देखें PHOTOS

एडीलेड में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामलों के बाद पश्चिमी आस्ट्रेलिया, तस्मानिया और नार्दर्न टेरीटरी ने दक्षिण आस्ट्रेलिया के साथ अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है और सोमवार दोपहर 11 बजकर 59 मिनट से एडिलेड से आने वाले सभी लोगों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन लागू किया है.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की प्रवक्ता ने पहले डे-नाइट टेस्ट के संदर्भ में कहा, ‘निगरानी रखी जा रही है लेकिन कहानी यहीं खत्म हो जाती है.’ कोरोना संक्रमण के मामले बीते रविवार को 4 थे लेकिन सोमवार को यह आंकड़ा 17 तक पहुंच गया.

इन मामलों का असर आस्ट्रेलिया के क्रिकेट सीजन पर पड़ सकता है लेकिन सीए ने कहा है कि भारत के खिलाफ एडीलेड ओवल में अगले महीने टेस्ट सीरीज के पहले डे-नाइट टेस्ट के आयोजन पर संदेह जताने का कोई कारण नहीं है.

क्रिकेट बोर्ड संक्रमण के नतीजों पर नजर रख रहा है और उसके अधिकारी एडिलेड में नीतियां बनाने वाले टॉप लोगों के संपर्क में हैं. तस्मानिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दक्षिण आस्ट्रेलिया से आने वाले लोगों को 9 नवंबर से ही क्वारंटीन में रखा है जिसका मतलब है कि पेन, मैथ्यू वेड और तस्मानिया टीम के उनके साथी पृथकवास में रहेंगे.

तस्मानिया ने दक्षिण आस्ट्रेलिया में शेफील्ड शील्ड मैचों का शुरुआती दौर खेला था. क्रिकेट तस्मानिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘तस्मानिया टाइगर्स शेफील्ड शील्ड टीम क्वारंटीन से गुजर रही है और हमें जन स्वास्थ्य अधिकारियों से आगे की सलाह का इंतजार है. खिलाड़ियों और स्टाफ का आज परीक्षण होगा.’

भारतीय टीम और यूएई में आईपीएल 2020 में हिस्सा लेने वाले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गुरुवार से सिडनी में 14 दिन के क्वारंटीन से गुजर रहे हैं. सिडनी क्रिकेट मैदान पर 27 नवंबर से शुरू हो रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से एक दिन पहले इनका क्वारंटीन पूरा होगा. सिडनी पहले 2 मैचों की मेजबानी करेगा जिसके बाद कैनबरा में तीसरा वनडे और पहला टी20 मैच होगा. आखिरी 2 टी20 मैच सिडनी में होंगे.

टेस्ट सीरीज से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ सिडनी में 2 अभ्यास मैच खेलेगा. पहला मुकाबला 6 से 8 दिसंबर जबकि दूसरा सिडनी में 11 से 13 दिसंबर तक होगा जो डे-नाइट मैच होगा. पहले टेस्ट में स्टेडियम की कुल क्षमता के लगभग 50 फीसदी दर्शकों को आने की इजाजत होगी जिससे हर 27 हजार टिकट उपलब्ध होंगे.
(इनपुट-भाषा)

Trending news