IND vs ZIM: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले जिम्बाब्वे ने चली खतरनाक चाल, इस दिग्गज को अचानक टीम के साथ जोड़ा
Advertisement
trendingNow12322318

IND vs ZIM: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले जिम्बाब्वे ने चली खतरनाक चाल, इस दिग्गज को अचानक टीम के साथ जोड़ा

IND vs ZIM, T20I Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच कल यानी शनिवार 6 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले जिम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट को अपना नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. जिम्बाब्वे ने इससे पहले जस्टिन सैमन्स को हेड कोच और डियोन इब्राहिम को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था. 

IND vs ZIM: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले जिम्बाब्वे ने चली खतरनाक चाल, इस दिग्गज को अचानक टीम के साथ जोड़ा

IND vs ZIM, T20I Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच कल यानी शनिवार 6 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले जिम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट को अपना नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. जिम्बाब्वे ने इससे पहले जस्टिन सैमन्स को हेड कोच और डियोन इब्राहिम को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था. लैंगवेल्ट दो बार दक्षिण अफ्रीका की कोचिंग टीम का हिस्सा रहे हैं और चार्ल लैंगवेल्ट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम करते हैं.

जिम्बाब्वे की टीम में बड़े बदलाव 

डेव हॉटन को इससे पहले जिम्बाब्वे के हेड कोच पद से इस्तीफा देना पड़ा था. जिम्बाब्वे क्रिकेट ने एक बयान में कहा, 'पूर्व कोच जस्टिन सैमन्स की सलाह से सभी नियुक्तियां की गईं. जस्टिन सैमन्स ने स्टुअर्ट मात्सिकेनेरी को बनाए रखने का भी विकल्प चुना, हालांकि वह अब फील्डिंग कोच की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि अमाटो माचिकिचो टीम के फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में काम करना जारी रखेंगे. जस्टिन सैमन्स 2021 से 2023 तक दक्षिण अफ्रीका पुरुष टीम के बल्लेबाजी सलाहकार रहे थे.  भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे की पांच मैचों की टी20 सीरीज 6-14 जुलाई तक हरारे स्पोर्ट्स क्लब में निर्धारित है.

6 जुलाई से टी20 सीरीज

जिम्बाब्वे चौथी बार मेंस बाइलेट्रल टी20 सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेगा. भारत ने इससे पहले 2010, 2015 और 2016 में जिम्बाब्वे जाकर टी20 सीरीज खेली थी.  बता दें कि अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा को भारत के खिलाफ 6 जुलाई से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की युवा टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. जिम्बाब्वे हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा था. 

जिम्बाब्वे की टीम में खतरनाक खिलाड़ी मौजूद 

चयनकर्ताओं ने नए हेड कोच जस्टिन सैमन्स और कप्तान सिकंदर रजा के नेतृत्व में युवा खिलाड़ियों को टीम में चुना है. दाएं हाथ के 38 वर्षीय बल्लेबाज सिकंदर रजा के पास 86 मैचों का अनुभव है. वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, उनके बाद 29 वर्षीय ल्यूक जोंगवे हैं, जिन्होंने 63 मैच खेले हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा और ब्लेसिंग मुजारबानी को भी टीम में जगह मिली है जबकि देश के दिग्गज क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स के नाम पर चयन के लिए विचार नहीं किया गया.

Trending news