close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गांगुली के बाद सचिन-लक्ष्मण भी हितों के टकराव मामले में घिरे, BCCI लोकपाल ने भेजा नोटिस

सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण दोनों को 28 अप्रैल तक आरोपों का लिखित जवाब देने को कहा गया है. बीसीसीआई को भी जवाब देना होगा. 

गांगुली के बाद सचिन-लक्ष्मण भी हितों के टकराव मामले में घिरे, BCCI लोकपाल ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भी हितों के टकराव मामले में घिरते नजर आ रहे हैं. बीसीसीआई के लोकपाल और नैतिक अधिकारी डीके जैन  (DK Jain) ने सचिन और लक्ष्मण को बुधवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी के मेंटर के साथ क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य होने के कारण कथित हितों के टकराव के लिए नोटिस जारी किया. सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस और वीवीएस लक्ष्मण सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर हैं. बुधवार (24 अप्रैल) सचिन तेंदुलकर को 46वां जन्मदिन भी था. 

हितों के टकराव (Conflict of Interest) के आरोप का यह तीसरा मामला है. इनसे पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को कैब अध्यक्ष, सीएसी सदस्य और दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार के तौर पर तीन भूमिका निभाने के लिए जस्टिस (रिटायर्ड) जैन के समक्ष सुनवाई के लिए पेश होना पड़ा था. ये तीनों सीएसी का हिस्सा थे जिन्होंने जुलाई 2017 में सीनियर राष्ट्रीय कोच रवि शास्त्री का चयन किया था जो उनकी अंतिम बैठक थी. 

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले के बाद संगकारा का भावुक पोस्ट- साथ मिलकर श्रीलंका को मजबूत बनाना है

बीसीसीआई के लोकपाल (BCCI Ombudsman) जस्टिस जैन ने नोटिस में तेंदुलकर और लक्ष्मण दोनों को 28 अप्रैल तक आरोपों का लिखित जवाब देने को कहा है. उन्होंने इसी मामले में बीसीसीआई से भी जवाब मांगा है. यह शिकायत मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के सदस्य संजीव गुप्ता ने दायर की है. 

लोकपाल ने यह भी कहा कि जवाब देने में असफल होने के बाद उन्हें अपने विचार रखने का और कोई मौका नहीं दिया जाएगा. सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे. सौरव गांगुली ने ऐसा ही मामला सामने आने पर सीएसी से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, वे अभी बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हुए हैं. सौरव इसके अलावा दिल्ली की टीम के सलाहकार भी हैं. 

(भाषा)