IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत को 26 साल पहले दिया था ऐसा जख्म, याद नहीं करना चाहते फैंस!
Advertisement
trendingNow11843384

IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत को 26 साल पहले दिया था ऐसा जख्म, याद नहीं करना चाहते फैंस!

IND vs PAK: चेन्नई में 26 साल पहले भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे मैच खेला गया था. तब टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) संभाल रहे थे. शायद ही कोई भारतीय फैन होगा जो इस मैच को याद करना चाहेगा.

IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत को 26 साल पहले दिया था ऐसा जख्म, याद नहीं करना चाहते फैंस!

India vs Pakistan, Cricket Records : भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब भी ये 2 टीमें क्रिकेट मैदान पर आमने-सामने आईं, फैंस को टिकट मिलने मुश्किल हो गए. भावनाओं का ज्वार ऐसे कि जैसे क्रिकेट मैदान ना हो, जंग का मैदान हो. चेन्नई में 26 साल पहले ऐसा ही एक मैच खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पास थी. आज भी भारतीय फैंस इस मैच को याद नहीं करना चाहते.

भारत को मिली 35 रन से हार

21 मई 1997, यही वो तारीख है जब भारत-पाकिस्तान के बीच चेन्नई के मैदान पर वनडे मैच खेला गया. पाकिस्तान ने इंडिपेंडेस कप के छठे मैच में भारत का सामना किया और इस दौरान वो हुआ, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. पाकिस्तान की कप्तानी तब रमीज राजा संभाल रहे थे. रमीज ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान ने ओपनर सईद अनवर (194) की बेहतरीन पारी की बदौलत 5 विकेट पर 327 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. इसके बाद भारतीय टीम 49.2 ओवर में 292 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत ने मैच 35 रन से गंवा दिया.

सचिन की कप्तानी में बना ये रिकॉर्ड

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) तब टीम इंडिया की कमान संभाल रहे थे. इस मैच में सईद अनवर (Saeed Anwar) ने एक रिकॉर्ड बनाया था. सईद अनवर भारत-पाक के वनडे मैचों में टॉप स्कोर करने वाले बल्लेबाज बने. सईद ने 146 गेंदों पर 22 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 194 रन जोड़े. वह अकेले ही शॉट लगाते रहे. उनके बाद टीम के किसी खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर 39 रन था, जो इजाज अहमद और इंजमाम उल हक ने बनाए.

राहुल द्रविड़ ने जड़ा शतक

भारत के लिए इस मैच में राहुल द्रविड़ ने शतक जमाया और 116 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 107 रन बनाए. उनके अलावा विनोद कांबली ने 65 रन जोड़े. कांबली ने 80 गेंदों की अपनी पार में 4 चौके जड़े. कप्तान सचिन महज 4 रन बना सके. सौरव गांगुली ने 33 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के आकिब जावेद ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके. सईद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Trending news