वीरेंद्र सहवाग का करियर खत्म कर देते सौरव गांगुली? मुश्किल हालात में वीरू ने ऐसे किया कमबैक
Advertisement
trendingNow12480138

वीरेंद्र सहवाग का करियर खत्म कर देते सौरव गांगुली? मुश्किल हालात में वीरू ने ऐसे किया कमबैक

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की परिभाषा को ही बदल डाला था. वह टेस्ट क्रिकेट को टी20 अंदाज में खेलते थे. वीरेंद्र सहवाग आज यानी 20 अक्टूबर को अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाजों में खौफ पैदा करना वीरेंद्र सहवाग की आदत थी.

वीरेंद्र सहवाग का करियर खत्म कर देते सौरव गांगुली? मुश्किल हालात में वीरू ने ऐसे किया कमबैक

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की परिभाषा को ही बदल डाला था. वह टेस्ट क्रिकेट को टी20 अंदाज में खेलते थे. वीरेंद्र सहवाग आज यानी 20 अक्टूबर को अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाजों में खौफ पैदा करना वीरेंद्र सहवाग की आदत थी, लेकिन एक बार अपने करियर में इस विस्फोटक ओपनर को टीम से बाहर निकाल देने की बात कही गई.

सहवाग पर बड़ा खुलासा

साल 2003 में टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली थे और उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को कहा था कि अगर तुमने रन नहीं बनाए तो टीम से बाहर निकाल दूंगा. भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने एक बार यूट्यूब पर क्रिक कास्ट शो के दौरान इस बात का खुलासा किया था. यह घटना साल 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की है. आकाश चोपड़ा ने बताया कि सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग से कहा था कि टीम में अपनी जगह बनाए रखनी है तो रन बनाओ.

गांगुली ने सहवाग को दी थी करियर खत्म करने की धमकी

आकाश चोपड़ा ने कहा था, 'वीरेंद्र सहवाग ने करियर के शुरुआती दौर में काफी रन बनाए, लेकिन इसके बाद उनके करियर में बुरा दौर आया. सहवाग के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली तब वीरेंद्र सहवाग के पास गए और कहा कि अगर तुमने रन नहीं बनाए तो टीम से बाहर कर दूंगा. मजे की बात ये रही कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज के पहले टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद वीरू ने मोहाली टेस्ट मैच में शतक ठोक दिया और 130 रन बनाए.'

एक साल के बाद सहवाग के बल्ले से निकला शतक

वीरेंद्र सहवाग 9 पारियों में लगातार फ्लॉप हो चुके थे और उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी नहीं निकला था. तब सौरव गांगुली ने सहवाग से कहा था कि टीम में बने रहने के लिए उन्हें रन बनाना ही होगा. मोहाली टेस्ट मैच से पहले आकाश चोपड़ा ने अहमदाबाद टेस्ट में डेब्यू किया था. आकाश चोपड़ा ने बताया कि एक साल के बाद मोहाली टेस्ट मैच में सहवाग का टेस्ट शतक निकला.

Trending news