अर्श से फर्श पर...खतरनाक बॉलर जीवन गुजारने के लिए कर रहा ये काम, आरसीबी को दिया था 'धोखा'
Advertisement
trendingNow12425950

अर्श से फर्श पर...खतरनाक बॉलर जीवन गुजारने के लिए कर रहा ये काम, आरसीबी को दिया था 'धोखा'

Nathan Bracken Cricketer: विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को परेशान करने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन ब्रेकन आज एक आम आदमी की तरह जी रहे हैं. वह गुरुवार (12 सितंबर) को 47 साल के हो गए. अपनी स्विंग और गति से दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को चकमा देने वाले ब्रेकन ने भारत के पूर्व ओपनर सहवाग को भी खूब परेशान किया था.

अर्श से फर्श पर...खतरनाक बॉलर जीवन गुजारने के लिए कर रहा ये काम, आरसीबी को दिया था 'धोखा'

Nathan Bracken Cricketer: विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को परेशान करने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन ब्रेकन आज एक आम आदमी की तरह जी रहे हैं. वह गुरुवार (12 सितंबर) को 47 साल के हो गए. अपनी स्विंग और गति से दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को चकमा देने वाले ब्रेकन ने भारत के पूर्व ओपनर सहवाग को भी खूब परेशान किया था. दोनों के बीच कई बार रोमांचक मुकाबले हुए थे. 2001 में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने 2009 में अपना आखिरी मैच खेला था.वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा

वर्ल्ड कप विजेता टीम के थे सदस्य

ब्रेकन की गेंदबाजी में इतना दम था कि आईपीएल की फ्रेंचाइजी आरसीबी ने उन पर करोड़ों रुपये लुटाए थे. लेकिन उन्होंने खेलने से मना कर दिया. आरसीबी के ऑफर को ठुकराने वाले ब्रेकन अब एक मामूली नौकरी कर रहे हैं. उन्होंने एक दशक पहले अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. ब्रेकन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 12 और 116 वनडे मुकाबलों में 174 विकेट लिए. 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 19 विकेट हैं. ब्रेकन 2007 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे.

ये भी पढ़ें: CSK में जाएगा यह सुपरस्टार विकेटकीपर? ऋतुराज गायकवाड़ का टूटेगा दिल, धोनी पर आया बड़ा अपडेट

आरसीबी को दिया था 'धोखा'

46 साल के ब्रेकन 2008 से चोटों के कारण काफी परेशान रहे. इस कारण लंबे समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए. उन्होंने 2009 में संन्यास का ऐलान कर दिया था. 2011 में घुटने की चोट के कारण क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास लेने वाले ब्रेकन को आरसीबी ने 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन उन्होंने खेलने से इनकार कर दिया. आरसीबी की टीम 2011 में उन्हें अपना मुख्य तेज गेंदबाज बनाना चाह रही थी.

ये भी पढ़ें: ​डॉन ब्रैडमैन को हिट विकेट करने वाला इकलौता प्लेयर, भारत के लिए रचा इतिहास, डेब्यू मैच में लगाया था शतक

अकाउंट मैनेजर के रूप में कर रहे काम

13 साल पहले आरसीबी के करोड़ों का ऑफर ठुकराने वाला यह बॉलर आज वह सिडनी में एक कंपनी में अकाउंट मैनेजर के रूप में काम करता है. उनकी बाहर जाती गेंदों ने हमेशा बल्लेबाजों को परेशान किया. ब्रेकन अगर लगातार चोटिल नहीं होते तो वह ऑस्ट्रेलिया के टॉप गेंदबाजों में शामिल हो सकते हैं. उन्हें अब तक कोचिंग का भी ऑफर नहीं मिला है. इस कारण वह क्रिकेट से दूर हो गए हैं. ब्रेकन अब नौकरी करके अपने जीवन को चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 16000 रन बनेंगे...सिर्फ 3 साल में ध्वस्त होगा सचिन तेंदुलकर का महान रिकॉर्ड, यहां समझें गणित

सहवाग के खिलाफ ब्रेकन का रिकॉर्ड

ब्रेकन और सहवाग की प्रतिद्वंद्विता काफी मशहूर हुई. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर को काफी परेशान किया. ब्रेकन ने सहवाग को 16 पारियों में 7 बार आउट किया था. सहवाग ने ब्रेकन की 233 गेंदों का सामना किया और 148 रन बनाए थे. ब्रेकन की गेंदबाजी की वजह से ही सहवाग को काफी परेशानी हुई थी.

Trending news