CWC 2022 Day First: कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन मेडल जीतने उतरेंगे ये भारतीय प्लेयर्स, सारे देश की निगाहें इनकी तरफ
Advertisement

CWC 2022 Day First: कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन मेडल जीतने उतरेंगे ये भारतीय प्लेयर्स, सारे देश की निगाहें इनकी तरफ

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन कई स्टार भारतीय खिलाड़ियों की निगाह मेडल की तरफ होंगी. महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शुरुआत करना चाहेगी. 

Twitter

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG) के पहले दिन कई भारतीय एथलीट एक्शन में नजर आएंगे. पीवी सिंधु, मनिका बत्रा और हरमनप्रीत कौर जैसे सितारे मैदान में उतरेंगे. सिंधु और मनिका बत्रा जहां व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भाग लेंगी, वहीं हरमनप्रीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगी. आइए जानते हैं, कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन मेडल के लिए भिड़ने वाले खिलाड़ियों के बारे में. 

महिला क्रिकेट का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम हरमनप्रीत की अगुवाई में कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. भारत के पास कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें मैच जिता सकते हैं. भारतीय टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कमर कस ली है. भारत के पास स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा और दीप्ती शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं, जो चंद गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट टीम को शामिल किया गया है. दोनों टीमों के बीच मैच रात 8.00 बजे से शुरू होगा.  

भारतीय महिला हॉकी का घाना से होगा मुकाबला 

भारतीय महिला हॉकी की नियमित कप्तान रानी रामपाल के चोटिल होने की वजह से गोलकीपर सविता पुनिया कॉमनवेल्थ में भारतीय दल की अगुवाई करेंगी. भारत अपने पहले मैच में घाना से भिड़ेगा. ये मैच शाम 6.30 बजे से शुरू होगा. भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया था. फिर से वहीं प्रदर्शन दोहरा टीम ये साबित करना चाहेगी कि उसका खेल तुक्का नहीं था.

मिक्स्ड टीम इवेंट में एक्शन में सिंधु

पीवी सिंधु बैडमिंटन मिश्रित टीम स्पर्धा में एक्शन में होंगी, क्योंकि भारत का सामना पहले दिन पाकिस्तान से होगा. पीवी सिंधु आकाशी कश्यप, लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और अन्य के साथ एक्शन में होंगी क्योंकि भारत मिश्रित स्पर्धा में गत चैंपियन है. सिंधु के लिए बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स बहुत ही अहम है, जहां वह अपने पिछले प्रदर्शन को सुधार चाहेंगी. पिछले कॉमनवेल्थ में मिक्सड इवेंट में सिंधु सिर्फ एक रजत पदक जीतने में कामयाब रही थी. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रात 11.00 बजे से शुरू होगा. 

मनिका बत्रा से होगी पदक की आस 

डिफेंडिंग कॉमनवेल्थ गेम्स टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा भी शुक्रवार को एक्शन में होंगी, क्योंकि वह महिला टीम इवेंट क्वालिफाइंग राउंड 1 में भाग लेंगी. पिछली बार मनिका ने महिला एकल और महिला टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक के साथ-साथ महिला डबल में रजत पदक जीता था. वह पहले दिन उसी प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होंगी. वह टेबल टेनिस रैंकिंग में 41वें नंबर पर हैं. टेबल टेनिस के महिला वर्ग में मनिका के साथ रीथ ऋषि, श्रीजा अकुला और दीया चितले होंगे. क्वालिफाइंग राउंड शाम सात बजे से शुरू होगा. 

मुक्केबाजी में शिव थापा करेंगे शुरुआत 

शिव थापा एक अनुभवी भारतीय मुक्केबाज हैं, लेकिन वह निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. टोक्यों ओलंपिक में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. इसकी भरपाई वह बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में करना चाहेंगे. भारतीय फैंस को उनसे पदक की उम्मीद है. उनका मैच रात 9 बजे से शुरू होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news