भारत के इन 3 गेंदबाजों से बेहद डरे हुए दिखे साउथ अफ्रीकी कप्तान, ये रहे नाम
Advertisement

भारत के इन 3 गेंदबाजों से बेहद डरे हुए दिखे साउथ अफ्रीकी कप्तान, ये रहे नाम

भारतीय टीम ने पहली बार सेंचुरियन में जीत दर्ज की है, जबकि इस मैदान में 26 मैचों में दक्षिण अफ्रीका की यह सिर्फ दूसरी हार है. डीन एल्गर ने कहा कि उनकी टीम को मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के खिलाफ ज्यादा सावधान रहना होगा. अकेले मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में आपस में मिलकर 13 विकेट चटका दिए.

Dean Elgar

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर अपने गढ़ सेंचुरियन में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 113 रनों से मिली हार के बाद भारत के 3 गेंदबाजों से बेहद डरे हुए हैं. भारतीय टीम ने पहली बार सेंचुरियन में जीत दर्ज की है, जबकि इस मैदान में 26 मैचों में दक्षिण अफ्रीका की यह सिर्फ दूसरी हार है. डीन एल्गर ने कहा कि उनकी टीम को मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के खिलाफ ज्यादा सावधान रहना होगा. अकेले मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में आपस में मिलकर 13 विकेट चटका दिए.

  1. भारत के इन 3 गेंदबाजों का खौफ 
  2. बेहद डरे हुए दिखे साउथ अफ्रीकी कप्तान
  3. टीम ने एल्गर की कप्तानी में सिर्फ 6 मैच खेले

भारत के इन 3 गेंदबाजों का खौफ 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने कहा, ‘शमी ने जाहिर तौर पर हमारे दाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान किया. बुमराह हमेशा ऊर्जा से भरे रहते हैं. आपको दोनों के खिलाफ सतर्क रहना होगा. उनकी गेंदबाजी काफी संतुलित है.’ उन्होंने कहा, ‘सिराज भी उपयोगी गेंदबाज है, लेकिन हमारी टीम को अनुभवी शमी और बुमराह से अधिक सतर्क रहने की जरूरत है.’ बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि उनकी टीम जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे मैच में मैदान में उतरेगी तो उसका आत्मविश्वास कम नहीं होगा.

बेहद डरे हुए दिखे साउथ अफ्रीकी कप्तान

मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज सहित भारतीय तेज आक्रमण ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम दोनों पारियों में 197 और 191 रन पर आउट हो गई. भारत ने पहला टेस्ट 113 रन से अपने नाम किया. मैच के बाद एल्गर ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि जोहानिसबर्ग में जाने से किसी तरह से हमारा आत्मविश्वास कम होने वाला है. एक मैच हारना कभी अच्छा नहीं होता, खासकर जब हम जानते हैं कि हमने कहां गलती की है. मैच के दौरान उन गलतियों को सुधारना मुश्किल है.’

टीम ने एल्गर की कप्तानी में सिर्फ 6 मैच खेले

एल्गर ने कहा, ‘उम्मीद है कि वांडरर्स (जोहानिसबर्ग) में दूसरे टेस्ट के लिए पहुंचने तक हमारे पास कुछ समय होगा. हमारे पास अपने प्रदर्शन की समीक्षा का समय होगा.’ दक्षिण अफ्रीका के लिए यह पिछले छह महीने में पहला टेस्ट मैच है. टीम ने एल्गर की कप्तानी में अभी तक सिर्फ छह मैच खेले है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने से मना कर दिया था.

भारत के खिलाफ सीरीज हार का खतरा 

एल्गर ने टीम की नियमित कप्तानी मिलने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी, लेकिन भारत के हाथों पहले टेस्ट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. एल्गर ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि इससे (हार) हमारा आत्मविश्वास डगमगायगा. पिछले छह महीनों में हमने अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए हमें उस तरह की अच्छी ऊर्जा का उपयोग करना है जो हमारे पास है.’ एल्गर ने कहा, ‘हां, हम निश्चित रूप से एक समूह के रूप में अपने खेल की समीक्षा करेंगे. हम निश्चित रूप से वापसी करेंगे. यह वही है जो मैं उम्मीद कर रहा हूं.’ भारतीय टीम ने मैच के पहले दिन तीन विकेट पर 270 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी. राहुल ने इस दौरान शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने कहा, ‘भारत ने पहली पारी में 300 से ज्यादा रन बनाए, टॉस जीतना भी उनके पक्ष में गया. यह रन हमें खेल के बाकी चारों दिन महंगे पड़े. पहले दिन अगर आप सिर्फ तीन ही विकेट लेते है तो जाहिर है कि यह आपको महंगा पड़ेगा.'

Trending news