दिलीप वेंगसरकर ने सौरव गांगुली को इस बात के लिए लगाई लताड़
Advertisement
trendingNow1784217

दिलीप वेंगसरकर ने सौरव गांगुली को इस बात के लिए लगाई लताड़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चयन समिति के अध्‍यक्ष दिलीप वेंगसरकर ने वर्तमान बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली की जमकर आलोचना की है.

दिलीप वेंगसरकर ने सौरव गांगुली को इस बात के लिए लगाई लताड़

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चयन समिति के अध्‍यक्ष रहे दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने वर्तमान बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जमकर आलोचना की है. उन्‍होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की छवि खराब करने और दूसरों की ओर से बयान देने के लिए गांगुली को जमकर लताड़ लगाई है.

  1. दिलीप वेंगसरकर ने सौरव गांगुली को फटकारा
  2. चयनकर्ताओं की ओर से बयान देने पर जताई आपत्ति
  3. रोहित शर्मा के चयन और फिटनेस रिपोर्ट पर उठाए सवाल

एक अंग्रेजी अखबार ने 64 वर्षीय वेंगसरकर के हवाले से लिखा, 'गांगुली को इतने सारे रोल निभाते देखना अचंभित करने वाला है. वह चयन समिति के कथित तौर पर नियुक्त अध्यक्ष सुनील जोशी की ओर से बोलते हैं कि 'X' को क्यों नहीं हटाया गया और 'Y' को क्‍यों नहीं चुना गया? या कि कोई अभी भी फिट क्‍यों नहीं है.'

रोहित शर्मा के चयन पर था इशारा
2006 से 2008 के बीच चयनकर्ताओं के अध्यक्ष रहे वेंगसरकर दरअसल अप्रत्यक्ष तौर पर भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चयन को लेकर बात कर रहे थे. रोहित हाल ही में खत्‍म हुए आईपीएल में चोटिल हो गए थे और उन्‍हें इस दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. 27 नवंबर से शुरू होने वाले दौरे में रोहित का नाम तीनों स्‍कवायड्स में से हटाए जाने पर विवाद हो गया था और इसके बाद गांगुली ने कहा कि रोहित हैमस्ट्रिंग टियर से पीडि़त हैं. इसी कारण उन्‍हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए नहीं चुना गया है.

फिटनेस रिपोर्ट पर उठाया सवाल
इसी बात पर वेंगसरकर ने सवाल उठाया कि चयनकर्ताओं की ओर से गांगुली क्यों बोले और क्‍यों उन्‍होंने खिलाड़ियों की फिटनेस संबंधी मुद्दों पर बात की. वहीं रोहित ने यह कहकर मामला फिर गर्मा दिया कि वह बिल्‍कुल ठीक थे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम और मुंबई इंडियंस के फिजिशियन द्वारा रोहित की जांच में इस विसंगति पर भी वेंगसरकर ने टिप्‍पणी की. उन्‍होंने कहा, 'रोहित का नाम आश्चर्यजनक रूप से ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम से हटा दिया गया क्योंकि बीसीसीआई के फिजियो ने हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें बाहर कर दिया है. अब, सवाल यह है कि यदि उन्‍हें चोट लगी है तो मुंबई इंडियंस के फिजियो ने रोहित को आईपीएल में खेलने के लिए कैसे फिट पाया? क्या दोनों फिजियो की रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी है? "

इसी बीच रोहित ने दिल्ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खिलाफ IPL 2020 के फाइनल में 68 रनों की मैच विनिंग पारी खेली, जिसने मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार जीत का ताज पहनाया. 

LIVE TV

Trending news