Dinesh Karthik: रोहित की ये चूक पड़ सकती है टीम इंडिया को भारी, AUS में दिनेश कार्तिक ने कभी नहीं संभाली ये जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11404805

Dinesh Karthik: रोहित की ये चूक पड़ सकती है टीम इंडिया को भारी, AUS में दिनेश कार्तिक ने कभी नहीं संभाली ये जिम्मेदारी

T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला मेलबर्न में खेला जाना है. इस मुकाबले पर करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें रहेंगी जिसमें कप्तान रोहित शर्मा बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को मौका दे सकते हैं.

Dinesh Karthik (Instagram)

Dinesh Karthik stats in Australia: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर से करेगी. उसका पहला ही मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होना है. मेलबर्न में आगामी रविवार को खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को मौका दे सकते हैं. कार्तिक के पास अनुभव है लेकिन एक रिकॉर्ड उनके खिलाफ जाता नजर आ रहा है. 

कार्तिक को मिलेगा बतौर विकेटकीपर मौका!

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में 23 अक्टूबर को खेला जाना है. इस मुकाबले पर करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें रहेंगी. खास बात है कि करीब एक लाख की दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम के सभी टिकट बिक चुके हैं. फैंस को भी बेसब्री से इस मैच का इंतजार है. कोई स्टेडियम में, कोई टीवी, रेडियो पर तो कोई ऑनलाइन ऐप पर इस मैच को देखेगा. हाल में एशिया कप-2022 में भी दोनों टीमें भिड़ी थीं. तब भारत ने लीग चरण में जीत दर्ज की, वहीं सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान जीता.

किसी भी मैच में नहीं की विकेटकीपिंग

दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर मौका मिलने की पूरी संभावना है. उन्होंने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में चार टी20 मैच खेले हैं. वह साल 2008 में पहली बार इस देश की मेजबानी में टी20 मैच खेले थे. फिर 2018 में उन्हें इस देश में टी20 खेलने का मौका मिला. खास बात है कि वह ऑस्ट्रेलिया में चारों ही टी20 मैच बतौर विकेटकीपर नहीं खेले हैं. इस देश में उनका औसत टी20 में 30 का है, जबकि इस फॉर्मेट में उनका ओवरऑल एवरेज 29.21 का है. 

पंत का औसत काफी कम

ऋषभ पंत की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अभी तक तीन टी20 मैच खेले हैं और तीनों ही मैच में विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संभाली. हालांकि इस देश में टी20 फॉर्मेट में उनका औसत केवल 10 का है जबकि टी20 में उनका औसत 24 का है. पंत के पास कार्तिक के मुकाबले एक टी20 मैच कम का अनुभव है. वहीं, कार्तिक का खेलना पाकिस्तान के खिलाफ तय ही माना जा रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news