ये सीनियर क्रिकेटर कभी भी ले सकता है रिटायरमेंट, टीम इंडिया में वापसी के सभी दरवाजे बंद!
X

ये सीनियर क्रिकेटर कभी भी ले सकता है रिटायरमेंट, टीम इंडिया में वापसी के सभी दरवाजे बंद!

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ईशान किशन (Ishan Kishan) और संजू सैमसन (Sanju Samson) जैसे यंग विकेटकीपर-बल्लेबाजों की मौजूदगी में एक ऐसे सीनियर प्लेयर की वापसी नामुमकिन सी हो गई जिसने लंबे वक्त तक टीम इंडिया का साथ निभाया है.

ये सीनियर क्रिकेटर कभी भी ले सकता है रिटायरमेंट, टीम इंडिया में वापसी के सभी दरवाजे बंद!

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में टीम इंडिया (Team India) के बाहर होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया. इस लिस्ट में ऐसे सीनियर प्लेयर का नाम शामिल नहीं है जिन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) के जमाने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था.

2 साल से नहीं खेला इंटरनेशनल मैच

हम बात कर रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की, जिन्हें भारतीय सेलेक्टर्स लंबे वक्त से नजर अंदाज कर रहे हैं और अब टीम इंडिया में उनकी वापसी की उम्मीद न के बराबर है. कार्तिक ने अगस्त 2018 में अपना आखिरी टेस्ट खेला था, 27 फरवरी 2019 को वो आखिरी बार टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में शामिल हुए. वनडे की बात करें तो10 जुलाई 2019 को उन्होंने अंतिम बार वनडे मैच में शिरकत की थी.

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction: न रिटेन होंगे और न ही नीलामी पूल में जाएंगे, ये 4 प्लेयर्स सीधे बनेंगे टीम के कप्तान

भारतीय कैंप से दिनेश कार्तिक की दूरी

जब बीसीसीआई ने इस साल श्रीलंका टूर के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया तो दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) कार्तिक को टीम में शामिल नहीं किया. इस स्क्वाड में ईशान किशन (Ishan Kishan) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी कार्तिक पर भरोसा नहीं जताया गया.
 

टीम इंडिया में वापसी के रास्ते बंद!

जाहिर सी बात है कि जब 36 की उम्र को पार कर चुके दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) पिछले 2 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं, ऐसें में उन्हें ये बात समझ लेनी चाहिए कि टीम इंडिया (Team India) में वापसी के लिए उनके रास्ते हमेशा के लिए बंद हो गए हैं.

रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे कार्तिक? 

हाल के दिनों में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को क्रिकेट कमेंट्री करता देख कई फैंस ये मान रहे हैं कि उनका इंटरनेशनल करियर अब खत्म हो चुका है. वो जल्द रिटारमेंट का ऐलान कर देंगे. यही वजह है कि वो माइक पकड़कर फ्यूचर प्लानिंग में जुट गए हैं.
 

Trending news