IND vs AUS: 'भारत अब नहीं जीत सकता WTC फाइनल', टीम इंडिया के खिलाड़ी ने ही दिया बड़ा बयान
Advertisement

IND vs AUS: 'भारत अब नहीं जीत सकता WTC फाइनल', टीम इंडिया के खिलाड़ी ने ही दिया बड़ा बयान

WTC Final 2023: लंदन में खेले जा रहे WTC फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 444 रनों का पहाड़ का लक्ष्य दिया है. इस बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बड़ा बयान दे दिया है और कहा है कि भारत का WTC फाइनल में जीतना मुश्किल है.

IND vs AUS: 'भारत अब नहीं जीत सकता WTC फाइनल', टीम इंडिया के खिलाड़ी ने ही दिया बड़ा बयान

IND vs AUS, WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट चैंपियन बनने की जंग जारी है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच को जीतने के लिए 444 रनों का पहाड़ सा टारगेट दिया है. अगर भारत यह लक्ष्य हासिल करता है तो ओवल के मैदान में सबसे बड़ा रन चेज भारत के नाम हो जाएगा. इस बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने ही बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत अब WTC फाइनल नहीं जीत सकता है.

भारत नहीं जीत सकता WTC फाइनल!

टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करने वाले दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दे दिया है. वह WTC फाइनल मैच में कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा है कि मुझे नहीं लगता भारत के पास जीतने के मौके बचे हैं. क्रिकबज पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत के पास इस डब्ल्यूटीसी को जीतने का कोई मौका है. मुझे पता है कि यह सभी फैंस के लिए एक दुखद संदेश है. मैंने उम्मीद नहीं खोई है, लेकिन मुझे सच में लगता है कि पिच जिस तरह से खेल रही है आप 60 या 70 रन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और आपको एक ऐसी गेंद मिल जाएगी जिसका आपके पास कोई जवाब नहीं होगा.

जीत के लिए मिला 444 रनों का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 8 विकेट खोकर 270 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा रन एलेक्स कैरी ने नाबाद 66 रन बनाए. इसके अलावा मिचेल स्टार्क और मार्नस लाबुशेन ने 41-41 रनों का योगदान दिया. पहली पारी में 176 रनों की बड़ी बढ़त लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी के रन मिलाकर 444 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य दिया. भारतीय बल्लेबाजों के लिए इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना इतना आसान नहीं रहने वाला है.

भारत अब इतने रन पीछे

चौथे दिन स्टंप्स तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान 164 पर रन है. भारत को अब भी जीत के लिए 280 रनों की जरूरत है. चौथे दिन ओपनिंग करने उतरे शुभमन गिल एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए. वह 18 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, रोहित शर्मा ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन वह भी 43 रन बनाकर लियोन की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए. पुजारा एक बार फिर रन नहीं बना सके. उन्होंने 27 रन बनाए दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली(44) और अजिंक्य रहाणे(20) क्रीज पर मौजूद हैं.

Trending news