World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले सामने आई बड़ी खुशखबरी, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले सामने आई बड़ी खुशखबरी, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस

ODI World Cup 2023: एशिया कप 2023 सितंबर के महीने में पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाना है. वहीं, वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाएगा है. इन बड़े टूर्नामेंट्स से पहले एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. 

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले सामने आई बड़ी खुशखबरी, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस

ICC ODI World Cup 2023: टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship) के बाद सिंतबर में एशिया कप और अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) खेलना है. एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. ये दोनों ही टूर्नामेंट भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए काफी अहम रहने वाले हैं.

वर्ल्ड कप 2023 से पहले सामने आई बड़ी खुशखबरी

एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के मैच मोबाइल पर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दिखाए जाएंगे. डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar Free) ने क्रिकेट फैंस को खुशखबरी दी है. डिज्नी प्लस हॉटस्टा ने ऐलान किया है कि इस बार एशिया कप और आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए मोबाइल यूजर्स को सब्सक्रिप्शन की जरुरत नहीं होगी. यानी इन सब कंटेंट को मुफ्त में स्ट्रीम कर सकते हैं. जबकि इससे पहले लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए होस्टर पर सब्सक्रिप्शन लेना होता था.

इस वजह से फ्री में दिखाए जाएंगे मैच

आईपीएल में रिकॉर्ड ब्रेकिंग व्यूवरशिप आने के बाद डिज्नी स्टार ने फैसला किया है कि वह मोबाइल यूजर्स के लिए वर्ल्डकप और एशिया कप के मैचों के लिए सब्सक्रिप्शन नहीं रखेंगे. विज्ञप्ति के मुताबिक, डिज्नी प्लस हॉटस्टार को फ्री करने के निर्णय का उद्देश्य क्रिकेट के खेल को अधिक लोगों तक पहुंचाना है. इसके माध्यम से, कंपनी क्रिकेट और डिज्नी प्लस हॉटस्टार दोनों को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बनाने की भी योजना बना रही है, जो भारत में अधिक से अधिक मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुलभ है. वहीं, कंपनी का दावा है कि 540 मिलियन से अधिक मोबाइल यूजर्स को इसका फायदा होगा.

एशिया कप 2023 का शेड्यूल आना बाकी

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के आयोजन को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो सका है. ये टूर्नामेंट सितंबर के महीने में पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाना है. बीसीसीआई सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ भी हैं. उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि भारतीय टीम किसी भी हालत में पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. ऐसे में इस टूर्नामेंट के वेन्यू को लेकर फैसला आना अभी बाकी है.

 

Trending news