IND vs NZ: भारतीय बल्लेबाजों के समर्थन में आए जसप्रीत बुमराह, दिया ये बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1648198

IND vs NZ: भारतीय बल्लेबाजों के समर्थन में आए जसप्रीत बुमराह, दिया ये बड़ा बयान

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम की खराब बल्लेबाजी के लिए कहा बल्लेबाजों पर दोष मढ़ना ठीक नहीं

IND vs NZ:  भारतीय बल्लेबाजों के समर्थन में आए जसप्रीत बुमराह

क्राइस्टचर्च: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा है कि न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम का पूरा फोकस मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाए रखने पर होगा. बुमराह ने कहा कि टीम की खराब बल्लेबाजी के लिए बल्लेबाजों पर दोष मढ़ना ठीक नहीं होगा. वहीं पहली पारी में 242 रन बनाने के बाद भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर मेजबान टीम को 235 रनों पर ढेर कर दिया लेकिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी क्रम एख बार फिर बुरी तरह लड़खड़ा गया. भारत ने दूसरे दिन स्टम्पस तक 90 रनों पर अपने छह विकेट गंवा दिए. भारतीय टीम को अब तक 97 रनों की लीड मिली है.

वहीं दिन का खेल खत्म होने के बाद बुमराह ने कहा, "एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमने कई मौके बनाए थे. हम यह काम जारी रखेंगे और लगातार दबाव बनाएंगे. हमने विकेट लेने के लिए उचित मौके बनाए. टीम के सदस्य के तौर पर हम अपनी भूमिक को लेकर खुश हैं. हमसे लम्बे स्पेल करने की उम्मीद की गई थी और हमने वही किया."

यह भी पढ़े: AUSW vs NZW: कंगारू टीम की मुश्किलें बढ़ी, इस दिग्गज खिलाड़ी को लेकर सस्पेंस बरकरार

बुमराह ने कहा, "हम किसी प्रकार का ब्लेम-गेम नहीं खेलना चाहते. हमारी टीम कल्चर में किसी पर आरोप मढ़ना शामिल नहीं है. कभी गेंदबाज चलते हैं तो कभी बल्लेबाज. हम जब नहीं चलते तो फिर बल्लेबाज हमारी आलोचना नहीं करते. ऐसे में हम उनकी आलोचना नहीं कर सकते और हमसे जो अपेक्षा की जाती है, हम वही करते रहेंगे."

जसप्रीत बुमराह का वनडे सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. भारतीय टीम वह सीरीज 0-3 से हार गई थी. इसे लेकर बुमराह ने कहा, "मैं अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर गौर नहीं करता. हर कोई अच्छी गेंदबाजी करना चाहता है. हर कोई दबाव बनाना चाहता है. 
किसी दिन मुझे विकेट मिलेगा और किसी दिन नहीं. मेरा फोकस हमेशा इस बात पर होता है कि मुझसे क्या अपेक्षा की जाती है. "

Trending news