IND vs ENG: स्टोक्स को समझ आया भारतीय फैंस का दर्द, नस्लीय कमेंट करने वाले लोगों को जमकर धोया
Advertisement

IND vs ENG: स्टोक्स को समझ आया भारतीय फैंस का दर्द, नस्लीय कमेंट करने वाले लोगों को जमकर धोया

IND vs ENG: भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों के साथ नस्लवाद के आरोपों के बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि खेलों में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है.

 

फोटो (File)

IND vs ENG: भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों के साथ नस्लवाद के आरोपों के बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि खेलों में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है. इस टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान कई भारतीय समर्थकों ने नस्लीय दुर्व्यवहार की घटनाओं का आरोप लगाया था. 

बुरी तरह भड़के स्टोक्स 

इंग्लैंड की टीम ने  इस मैच को जीतकर जीतकर 2-2 से  बराबर की. स्टोक्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘पिच पर शानदार सप्ताह लेकिन एजबेस्टन में नस्लवादी दुर्व्यवहार की खबरें सुनकर वास्तव में निराशा हुई. खेल में इसके लिए कोई जगह नहीं है.’ उन्होंने लिखा, ‘उम्मीद है कि सफेद गेंद की सीरीज में सभी फैंस को अच्छा अनुभव होगा और माहौल पार्टी जैसा होगा. क्रिकेट इसी के बारे में है.’

पांचवें टेस्ट में आई थी नस्लवाद की खबरें

अंतिम टेस्ट के चौथे दिन भारतीय फैंस की नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत के बाद, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और वारविकशर काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा इस घटना की जांच शुरू की गई है.

आगे ऐसे मामलों से निपटने के लिए वारविकशर ने एजबेस्टन स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान ‘फुटबॉल क्राउड-स्टाइल स्पॉटर्स (दशकों की तरह मौजूद रहने वाले जांचकर्ता)’  को तैनात करने का फैसला किया. ये अधिकारी ऐसी घटनाओं की जानकारी देंगे.’

Trending news