WATCH: कोच और कप्तान के बीच छक्के लगाने की जंग, बेन स्टोक्स और मैकुलम में जीता कौन?
Advertisement

WATCH: कोच और कप्तान के बीच छक्के लगाने की जंग, बेन स्टोक्स और मैकुलम में जीता कौन?

ENG vs PAK 3rd Test: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और धुरंधर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बल्ले की धार तो सभी जानते हैं लेकिन उन्होंने अपनी ही टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम को चैलेंज दे दिया. मैच शुरू होने से पहले दोनों ने छक्के लगाने का चैलेंज लगाया.

Ben Stokes brendon mccullum (twitter)

Ben Stokes Viral Video : बेन स्टोक्स दुनिया के मौजूदा ऑलराउंडर के शीर्ष ऑलराउंडर्स में गिने जाते हैं. वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं जो फिलहाल पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में व्यस्त है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस बीच उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उनके साथ इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम भी हैं. दरअसल, दोनों के बीच छक्के लगाने का चैलेंज लगता है. 

कराची में स्टोक्स

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच शनिवार (17 दिसंबर) से कराची में शुरू हुआ. कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम ने इससे पहले बल्ले पर हाथ आजमाए. दोनों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इंग्लैंड क्रिकेट ने शेयर किया है. कराची में इंग्लैंड टीम की प्रैक्टिस के दौरान ऐसा कुछ हुआ कि जिसे देखकर सब हैरान हो गए.

सिक्स-हिटिंग चैलेंज

यूं तो बेन स्टोक्स के बल्ले की धार सभी जानते हैं लेकिन उन्होंने कोच ब्रेंडन मैकुलम को ही चैलेंज दे दिया. मैच शुरू होने से पहले दोनों ने छक्के लगाने का चैलेंज लगाया. इसका जो नतीजा आया, वह सच में हैरान कर देने वाला रहा. मैकुलम और स्‍टोक्‍स ने चैलेंज में 5-5 गेंदों का सामना किया. इंग्‍लैंड के कप्‍तान स्टोक्स पहली गेंद पर कुछ नहीं कर पाए लेकिन मैकुलम ने छक्का जड़ा. यह सिलसिला आगे भी जारी रहा और मैकुलम ने 5 में से 4 गेंदों को बाउंड्री के पार भेजा. स्टोक्स सिर्फ दो पर ही छक्‍के लगा पाए.

 

इंग्लैंड ने जीती सीरीज

कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स की टेस्‍ट क्रिकेट में जोड़ी हिट रही है. इंग्‍लैंड को इसके चलते लगातार कामयाबी मिल रही है. पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने अजेय बढ़त बना ली है. पाकिस्तान ने रावलपिंडी में पहला मैच 74 रन से जीता मुल्तान में दूसरे टेस्ट मुकाबले में 26 रनों से जीत दर्ज की.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news