ENG vs SL: संन्यास का 2 साल पहले ऐलान! अब वर्ल्ड कप में तीसरी ही गेंद पर झटका विकेट
Advertisement

ENG vs SL: संन्यास का 2 साल पहले ऐलान! अब वर्ल्ड कप में तीसरी ही गेंद पर झटका विकेट

ENG vs SL: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) मैच में एक धाकड़ खिलाड़ी ने मैदान पर वापसी की. ये दिग्गज 2 साल पहले संन्यास के बारे में सोचने लगा था. इतना ही नहीं, इस बात का ऐलान भी कर चुका था. इसी धाकड़ प्लेयर ने अब मैच में अपनी तीसरी ही गेंद पर विकेट भी झटका. 

ENG vs SL: संन्यास का 2 साल पहले ऐलान! अब वर्ल्ड कप में तीसरी ही गेंद पर झटका विकेट

England vs Sri Lanka : इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का मुकाबला खेला जा रहा है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस मैच में एक धाकड़ दिग्गज ने अपनी तीसरी ही गेंद पर विकेट झटका. दिलचस्प है कि यही प्लेयर 2 साल पहले सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास की सोच रहा था. उन्होंने इस बात का ऐलान भी कर दिया था. हालांकि इसी साल यानी 2023 में उन्हें मौका दिया गया और अब वह वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल कर लिए गए. अब उनकी सब जगह वाहवाही हो रही है.

संन्यास तोड़कर की वापसी

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि पेसर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Matthews) हैं. एंजेलो ने साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास का विचार बना लिया था. उन्होंने इस बारे में ऐलान भी कर दिया. सीमित ओवरों में उन्हें मौके मिलने भी बंद हो गए. अब उन्हें इसी साल मार्च में वनडे खेलने का मौका मिला. उन्हें मौजूदा वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व प्लेयर के तौर पर जगह मिली. अब उन्हें मथीशा पथिराना के चोटिल होने के कारण टीम में मौका मिला और टूर्नामेंट में अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला. एंजेलो ने मैच की अपनी तीसरी ही गेंद पर विकेट ले लिया.

इंग्लैंड की हालत खराब

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की शुरुआत थोड़ी संयमित जरूर रही और डेविड मलान ने जॉनी बेयरस्टो के साथ 45 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. फिर 7वें ओवर में श्रीलंका को सफलता मिली, जब डेविड मलान (28) को एंजेलो मैथ्यूज ने पारी के 7वें ओवर में पवेलियन भेजा. इसके बाद इंग्लिश टीम के विकेट गिरने का सिलसिला चल पड़ा और 85 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट गई. पारी के 25वें ओवर में भी मैथ्यूज ने इंग्लैंड को झटका दिया. उन्होंने मोईन अली (15) को कुसल परेरा के हाथों कैच कराया. ये फैसला भी थर्ड अंपायर ने कई बार वीडियो रीप्ले देखने के बाद लिया.

बल्ले से भी दिखाते हैं कमाल

36 साल के एंजेलो मैथ्यूज अपने करियर का 222वां वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे. उन्होंने इससे पहले तक इस फॉर्मेट में कुल 120 विकेट लिए हैं. वह बल्ले से भी कमाल दिखाते हैं और वनडे में उन्होंने 3 शतक और 40 अर्धशतकों की मदद से कुल 5865 रन भी जोड़े हैं. टेस्ट में उन्होंने 7361 और टी20 इंटरनेशनल में कुल 1148 रन बनाए हैं. 

Trending news