ENGvsNZ: ब्रॉड ने कराई इंग्लैंड की वापसी, पर बल्लेबाजों ने फिर किया निराश

New Zealand vs England: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हैमिल्टन में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 375 रन बनाए हैं.

ENGvsNZ: ब्रॉड ने कराई इंग्लैंड की वापसी, पर बल्लेबाजों ने फिर किया निराश
स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट की ओर बढ़ रहे हैं. वे अब तक 471 विकेट ले चुके हैं. (फोटो: Reuters)

हैमिल्टन: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ (New Zealand vs England) दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की वापसी करा दी है. मेहमान टीम शनिवार को एक समय पांच विकेट पर 315 रन बना चुकी थी और बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी. लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों ने मेजबान टीम के आखिरी पांच विकेट 60 रन देकर झटक लिए. इस तरह न्यूजीलैंड की टीम 375 रन बनाकर आउट हो गई. 

न्यूजीलैंड सेे पहला टेस्ट हार चुके इंग्लैंड (England vs New Zealand) के लिए यह राहत की खबर थी कि मेजबान टीम 400 रन का आंकड़ा नहीं छू पाई. लेकिन उसके बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया. इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले ही अपने दो विकेट गंवा दिए. ओपनर डॉम सिबली और जो डेनली चार-चार रन बनाकर आउट हो गए. सिबली को टिम साउदी और डेनली को मैट हेनरी ने आउट किया. दिन का खेल खत्म होने के समय इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 39 रन था. उस वक्त ओपनर रॉरी बर्न्स 24 और कप्तान जो रूट छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें: 40 दिन के भीतर दूसरी बार फाइनल में भिड़ेंगी दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे की टीमें

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत न्यूजीलैंड की बैटिंग के साथ हुई. उसने पहले दिन की समाप्ति तक तीन विकेट पर 173 रन बना लिए थे. उस वक्त टॉम लाथम शतक बनाकर क्रीज पर नाबाद थे. हेनरी निकोल्स उनका साथ दे रहे थे. दूसरे दिन टॉम लाथम और निकोल्स ने न्यूजीलैंड की पारी आगे बढ़ाई. लेकिन ये दोनों ही शनिवार को ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. टॉम लाथम (105) अपने स्कोर में सिर्फ चार रन जोड़कर आउट हो गए. हेनरी निकोल्स (16) भी अपने स्कोर में सिर्फ 11 रन जोड़ सके. 

न्यूजीलैंड की टीम को पांचवां झटका 191 के स्कोर पर लगा. डेरिल मिचेल (73) और बीजे वॉटलिंग (55) ने यहां से अपनी टीम को फिर संभाला और 300 के पार पहुंचा दिया. वॉटलिंग के आउट होने से यह जोड़ी जब टूटी, तब न्यूजीलैंड का स्कोर 315 रन हो चुका था. न्यूजीलैंड ने 60 रन जोड़ने में अपने बाकी विकेट भी गंवा दिए. मिचेल सैंटनर ने 23 और टिम साउदी ने 18 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने सबसे अधिक चार विकेट झटके. क्रिस वोक्स को तीन, सैम करेन को दो और जोफ्रा आर्चर को एक विकेट मिला. 

(इनपुट: एजेंसी)