40 दिन में दूसरी बार फाइनल में भिड़ेंगी दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे की टीमें

Syed Mushtaq Ali Trophy: कर्नाटक ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में हरियाणा को हराया. तमिलनाडु ने राजस्थान को शिकस्त दी. 

40 दिन में दूसरी बार फाइनल में भिड़ेंगी दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे की टीमें
(इनपुट: एजेंसी)

नई दिल्ली: कर्नाटक और तमिलनाडु की टीमों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक बार फिर फाइनल में टक्कर तय कर ली है. इस बार दोनों टीमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2020) के फाइनल में भिड़ेंगी. यह मुकाबला रविवार (1 दिसंबर) को खेला जाएगा. यह दोनों टीमों के बीच 40 दिनों के भीतर दूसरी खिताबी भिड़ंत होगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच 25 अक्टूबर को विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल खेला गया था. इसमें कर्नाटक (Karnataka) ने 60 रन से जीत दर्ज की थी. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के पास रविवार को इस हार का बदला लेने का मौका होगा. 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) भारत का घरेलू टी20 टूर्नामेंट है. यह टूर्नामेंट अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल शुक्रवार को सूरत में खेले गए. पहले सेमीफाइनल में कर्नाटक का सामना हरियाणा से हुआ. दूसरे सेमीफाइनल में तमिलनाडु की भिड़ंत राजस्थान से हुई. पहले सेमीफाइनल में मनीष पांडे (Manish Pandey) की कप्तानी वाली कर्नाटक की टीम ने जीत दर्ज की. दूसरा मुकाबला में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुवाई वाली तमिलनाडु की टीम ने जीता. दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट के मिथुन ने मचाया तहलका, 6 गेंदों में किए 5 शिकार

कर्नाटक ने शुक्रवार को हरियाणा को 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. इस मैच में हरियाणा ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 194 रन का स्कोर बनाया. उसकी ओर से हिमांशु राणा ने 61, चैतन्य विश्नोई ने 55 और हर्षल पटेल ने 34 रन बनाए. कर्नाटक ने महज 15 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन बनाकर मैच जीत लिया. उसकी जीत के हीरो देवीदत्त पडिकल (87) केएल राहुल (66) और अभिमन्यु मिथुन (5/39) रहे.  

तमिलनाडु ने दूसरे सेमीफाइनल में राजस्थान को सात विकेट से शिकस्त दी. राजस्थान की टीम ने मैच में पहले बैटिंग की. वह बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. तमिलनाडु ने राजस्थान को 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन के स्कोर पर रोक दिया. राजस्थान की ओर से राजेश बिश्नोई ने सबसे अधिक 23 रन बनाए. तमिलनाडु को 113 रन का लक्ष्य हासिल करने के लि ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी. उसने 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 116 रन बनाकर मैच जीत लिया. उसकी ओर से सबसे ज्यादा रन वॉशिंगटन सुंदर (51*) ने बनाए. रविचंद्रन अश्विन ने ओपनिंग करते हुए 31 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: केपीएल सट्टेबाजी: हिरासत में ही रहेंगे आरोपी क्रिकेटर, अभिमन्यु मिथुन को समन पर संशय

कर्नाटक और हरियाणा का मैच अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) के शानदार प्रदर्शन के लिए भी यादगार बन गया. उन्होंने हरियाणा के पांच बल्लेबाजों को एक ही ओवर में चलता कर दिया. अभिमन्यु मिथुन ने यह कारनामा पारी के आखिरी ओवर में किया. उन्होंने ओवर की शुरुआती चार गेंदों पर क्रमश: हिमांशु राणा, राहुल तेवतिया, सुमित कुमार और कप्तान अमित मिश्रा को आउट किया. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर जयंत यादव को भी आउट कर दिया.