Team India: टीम इंडिया में खेल चुके ये 3 खिलाड़ी जी रहे गुमनाम जिंदगी, सालों से नहीं हुई टीम में वापसी
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में खेल चुके ये 3 खिलाड़ी जी रहे गुमनाम जिंदगी, सालों से नहीं हुई टीम में वापसी

Team India: एमएस धोनी की कप्तानी में खेल चुके ये 3 खिलाड़ी अब गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं. इन खिलाड़ियों ने अपने करीयर की शुरुआत में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. 

Photo (BCCI)

Team India: महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भारत के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं. एमएस धोनी ने तीनों फॉर्मेट में लंबे समय तक टीम इंडिया की कमान संभाली थी. धोनी की कप्तानी में कई खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला था. आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो एमएस की कप्तानी में खेले थे और अब  गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं.

फैज फजल (Faiz Fazal)

विदर्भ के बल्लेबाज फैज फजल (Faiz Fazal) ने भारत के लिए सिर्फ एक मैच ही खेला है. उन्होंने ये मैच एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में साल 2016 में खेला था. इस मैच में (Faiz Fazal) ने नाबाद 55 रन की पारी खेली थी, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों की एंट्री के बाद उनकी टीम से छुट्टी कर दी गई, और दोबारा कभी टीम में वापस नहीं आए. फैज फजल (Faiz Fazal) आईपीएल में भी 12 मैच खेल  चुके हैं, वे आखिरी बार साल 2011 में आईपीएल खेले थे.

मनदीप सिंह (Mandeep Singh)

आईपीएल में अपनी छाप छोड़ चुके मनदीप सिंह (Mandeep Singh) को भी लंबे समय से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है. मनदीप सिंह (Mandeep Singh) ने साल 2016 में धोनी की टीम में जिम्बाब्वे दौरे पर अपना डेब्यू किया था. इस सीरीज में उन्हें 3 मैच खेलने का मौका मिला, इन मैचों में उन्होंने 43.5 की औसत से 87 रन बनाए, लेकिन इस सीरीज के बाद उन्हें फिर कभी टीम इंडिया में मौका नहीं मिला. 

बरिंदर सरन (Barinder Sran)

एमएस धोनी की कप्तानी में युवा गेंदबाज बरिंदर सरन (Barinder Sran) का नाम सुर्खियों में रहा था. 2016 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले बरिंदर सरन (Barinder Sran) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का आगाज करने के बाद भारत (Team India) के लिए कुल 6 वनडे और 2 टी20 मैच को मिलाकर आठ मैच ही खेल सके, लेकिन ये खिलाड़ी लंबे समय तक टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख सका. 

Trending news