IND vs WI: टीम इंडिया को मिल गया अगला जहीर खान! फ्लोरिडा टी20 में मचा दिया कोहराम
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया को मिल गया अगला जहीर खान! फ्लोरिडा टी20 में मचा दिया कोहराम

IND vs WI 4th T20 : भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का चौथा टी20 मैच फ्लोरिडा में खेल रही है. इस मैच में एक खिलाड़ी की काफी तारीफ हो रही है, जिसने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. उसे कुछ लोग तो टीम इंडिया का अगला जहीर खान तक बता रहे हैं.

IND vs WI: टीम इंडिया को मिल गया अगला जहीर खान! फ्लोरिडा टी20 में मचा दिया कोहराम

IND vs WI 4th T20, Mukesh Kumar : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का चौथा टी20 मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेल रही है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस बीच एक भारतीय खिलाड़ी की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है, जिसने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. उसे कुछ लोग तो टीम इंडिया का अगला जहीर खान (Zaheer Khan) तक बता रहे हैं.

पॉवेल ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

फ्लोरिडा (अमेरिका) के लॉडरहिल में सीरीज के चौथे टी20 मैच में विंडीज टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 178 रन बनाए. शिमरोन हेटमायर ने 39 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 61 रन बनाए. उनके अलावा शाई होप ने 29 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रन जोड़े. भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले.

मुकेश ने किया प्रभावित

हार्दिक पांड्या ने पारी के 16वें ओवर के लिए गेंद पेसर मुकेश कुमार को थमाई. मुकेश ने इस ओवर में वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) को बोल्ड किया. मुकेश के ओवर की तीसरी गेंद पर होल्डर ने शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वह इसे समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए. वह 4 गेंदों पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस गेंद की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है. भारत के लिए 200 वनडे, 92 टेस्ट और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले जहीर खान हालांकि लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर हैं, वहीं मुकेश दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. मुकेश ने मैच में 3 ओवर फेंके और 25 रन देकर 1 विकेट लिया.

विंडीज सीरीज से किया डेब्यू

29 साल के मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से ही इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने पहले टेस्ट, फिर वनडे और इसके बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. वह अपने इंटरनेशनल करियर का 8वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने इससे पहले एक टेस्ट मैच में 2 विकेट और 3 वनडे में 4 विकेट लिए हैं. इस मैच से पहले तक उन्होंने 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 2 ही विकेट लिए थे.

Trending news