Team India: विराट कोहली ने जिसे दिया डेब्यू का मौका, उसी का डूबता करियर बचाने के लिए रोहित शर्मा बनेंगे तारणहार!
Advertisement
trendingNow11524748

Team India: विराट कोहली ने जिसे दिया डेब्यू का मौका, उसी का डूबता करियर बचाने के लिए रोहित शर्मा बनेंगे तारणहार!

Indian Cricket Team: टीम इंडिया फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ अपनी मेजबानी में वनडे सीरीज खेल रही है. भारत का एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसने विराट कोहली की कप्तानी में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. अब वह अपने करियर को बचाने के लिए रोहित शर्मा से उम्मीद लगाए बैठा होगा.

rohit sharma (bcci)

Hanuma Vihari, Ranji Trophy 2022-23: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है. हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीती. अब धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जिसे अपना डूबता करियर बचाने के लिए रोहित से ही आस है. 

केवल टेस्ट फॉर्मेट में ही मिला मौका

जिस खिलाड़ी के बारे में यहां जिक्र हो रहा है- उनका नाम हनुमा विहारी है. हनुमा फिलहाल रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ ग्रुप-बी मैच में 85 रनों की पारी खेली. वह आंध्र के कप्तान हैं और नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे. उन्होंने 223 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए. हनुमा को टेस्ट फॉर्मेट में ही भारत के लिए खेलने का मौका मिला. वह सीमित ओवरों की टीम में जगह ही नहीं बना सके.

विराट की कप्तानी में किया डेब्यू

हनुमा ने साल 2018 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. वह इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैदान पर टेस्ट मैच खेले, तब भारतीय टीम की कप्तान विराट कोहली संभाल रहे थे. विराट ने ही उन्हें प्लेइंग-11 में मौका दिया. हनुमा ने भी कप्तान को निराश नहीं किया और 124 गेंदों पर 56 रन बनाए. उन्होंने 3 विकेट भी लिए. हालांकि भारतीय टीम को मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी.

अब रोहित बचाएंगे करियर?

भारतीय टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. उम्मीद है कि रोहित शर्मा तब भारतीय टीम में हनुमा विहारी को मौका दें. हालांकि प्लेइंग-11 में जगह बनना थोड़ा मुश्किल लग रहा है लेकिन अगर रोहित बल्लेबाजी को थोड़ा मजबूत करना चाहें तो उन्हें मौका मिल सकता है. वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं. हालांकि नंबर-3 पर भी उन्हें उतारा जा चुका है. हनुमा टेस्ट फॉर्मेट में ही खेलते हैं और ऐसे में उनके लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बेहद अहम है.

ऐसा है करियर

29 साल के हनुमा विहारी ने अभी तक अपने करियर में 16 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान एक टेस्ट और 5 अर्धशतकों की मदद से कुल 839 रन बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह 179 पारियों में 8403 रन बना चुके हैं. इतना ही नहीं, वह टेस्ट क्रिकेट में 5 जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 27 विकेट भी ले चुके हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news